Tuesday, January 31, 2023
Home Blog

Infinix Zero Ultra 5G – इन्फिनिक्स का 200 MP कैमरे वाला फ़ोन लांच

0
Infinix Zero Ultra 5G
Infinix Zero Ultra 5G

दोस्तों रोजाना ही मोबाइल फ़ोन कंपनियां अपने यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखते हुए और बाजार में अपने प्रतिद्वंद्वी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए एक से बढकर एक स्मार्टफोन बाजार में पेश करती है तो ऐसे में इन्फिनिक्स ने भी बाजार में अपने 5G स्मार्टफोन को पेश कर दिया है जो की है Infinix Zero Ultra 5G और इसकी कीमत की अगर बात करे तो यह ग्लोबल वेरिएंट है जिसकी कीमत $520 (लगभग 42,200 रूपए) और यह एक फ्लैगशिप या कहे प्रीमियम लेवल का स्मार्टफोन है।

इसके कुछ ख़ास फीचर के बारे में बात करे तो सबसे पहले डिस्प्ले की बात बारे तो 6.8 इंच की FHD+ अमोलेड डिस्प्ले आपको मिल जाती है। परफॉरमेंस की अगर बात करे तो आपको इसमे Mediatek Dimensity 920 octa core 5G प्रोसेसर मिल जाता है।

कैमरे की अगर बात करे तो आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 200 MP OIS कैमरा मिलता है और फ्रंट कैमरे की अगर बात करे तो 32 MP का फ्रंट कैमरा मिल जाता है। स्टोरेज की अगर बात करे तो आपको 8GB/256GB का एक ही स्टोरेज वेरिंट्स मिलता है साथ ही इसमे आपको 5GB की वर्चुअल रैम भी मिलती है जिससे आपको कुल मिलाकर 13 GB रैम मिल जाती है।

बैटरी की बात करे तो आपको Infinix Zero Ultra 5G में 4500 mAh की बड़ी बैटरी मिलती है और इसे चार्ज करने के लिए आपको 180 वाट का थंडर फ़ास्ट चार्जिंग मिल जाती है कलर आप्शन की बात करे तो आपको कलर के दो आप्शन मिल जाते है। तो चलिए सभी फीचर के बारे में आपसे विस्तार में जान लेते है:-

Infinix Zero Ultra 5G – इन्फिनिक्स का 200 MP कैमरे वाला फ़ोन लांच

Display and Performance – डिस्प्ले और परफोर्मेंस 

सबसे पहले हम Infinix Zero Ultra 5G की डिस्प्ले के बारे में बात कर लेते है तो 6.8 इंच की FHD+ अमोलेड 3D कर्वेड डिस्प्ले वो भी 120  ह्ट्ज़ की डिस्प्ले आपको मिल जाती है जिसके स्क्रीन रेजोल्यूशन की अगर बात करे तो आपको 1080×2400  पिक्सेल का रेजोल्यूशन मिल जाता है।

अस्पाक्ट रेश्यो की अगर बात करे तो 20:5 का अस्पाक्ट रेश्यो मिलता है। साथ ही 90.5% का स्क्रीन तो बॉडी रेश्यो मिलता है, ब्राइटनेस की बात करे तो 900 निट्स पीक ब्राइटनेस मिल जाती है.

परफॉरमेंस की अगर बात करे तो आपको इसमे 6nm का  Mediatek Dimensity 920 octa core 5G प्रोसेसर मिल जाता है। यह स्मार्टफोन XOS 12 पर रन करता है जो की एंड्राइड 12 पर आधारित है।

Infinix Zero Ultra 5G Camera – कैमरा

रियर कैमरे की अगर बात करे तो आपको इसमे ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल जाता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 200 MP f/1.79 अपर्चर का OIS कैमरा मिलता है, सेकेंडरी कैमरे की बात करे तो 13MP f/2.4 अपर्चर का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा ऑटोफोकस के साथ और साथ में 2 MP का मैक्रो कैमरा मिलता है।

Infinix Zero Ultra 5G के फ्रंट कैमरे की बात करे तो फ्रंट में आपको 32MP का फ्रंट कैमरा मिल जाता है। इसी के साथ आपको फ्रंट में और रियर साइड दोनों तरफ ड्यूल LED फ़्लैश मिलती है जिससे आप रात में भी आसानी से फोटो क्लिक कर सकते है।

Infinix Zero Ultra 5G
Infinix Zero Ultra 5G

कुछ कैमरा फीचर के बारे में बात करे बोकेह पोर्ट्रेट, पोर्ट्रेट फिल्टर, बोकेह फ्लेयर पोर्ट्रेट, पैनोरमा, हाई रेजोल्यूशन, लाइव फोटो, स्लो-मो, टाइम लैप्स, PRO, AR स्टिकर्स, DOC, अल्ट्रा स्कैटेबिलिटी जैसे कुछ कैमरा फीचर आपको देखने को मिल जाते है।

इन सबके अलावा आप 4K वीडियो शूट कर सकते हैं और वीडियो बोकेह के लिए अल्ट्रा स्टडी मोड है और अन्य वीडियो जैसे – सुपरनाइट, जेंडर स्पेसिफिक एआई ब्यूटी, एआई पोर्ट्रेट, एचडीआर, अल्ट्रा एचडी, एआई सीन डिटेक्शन, Infinix Zero Ultra 5G  फिल्टर, 2X ऑप्टिकल ज़ूम,30X डिजिटल ज़ूम, इंटेलिजेंट फोकस , दस्तावेज़, पैनोरमा, Google लेंस, AI बॉडी शेप, बर्स्ट शॉट, 4K 30FPS वीडियो, अल्ट्रा स्टेडी मोड, वीडियो बोकेह, वीडियो ब्यूटी, 4K टाइम-लैप्स, AR शॉट, 960FPS स्लो मोशन, नाइट वीडियो, शॉर्ट वीडियो।

Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर 

कनेक्टिविटी की बात करे तो आपको Infinix Zero Ultra 5G में  ड्यूल 5G की कनेक्टिविटी मिलती है। इसी के साथ यह 5G, 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G सभी तरह के नेटवर्क कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

इसमें आपको ब्लूटूथ, wifi 5 and wifi 6, ड्यूल बैंड wifi, wifi हॉटस्पॉट, GPS, NFC, ग्लोनास, गैलिलियो, beidou आदि सभी तरह के GPS का भी सपोर्ट मिलता है, ।

बात करे सेंसर की तो आपको इन्फ्रारेड सेंसर, 360 एम्बिएंट लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, जायरो मीटर, असलेरोमीटर सेंसर, इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, कंपास, जैसे कुछ सेंसर मिल जाते है। इसके अलावा आपको सराउंड साउंड स्पीकर भी मिल जाते है।

बैटरी की अगर बात करे तो आपको 4500 mAh की बड़ी बैटरी के साथ आपको 180 वाट थंडर फ़ास्ट चार्जिंग अडेप्टर मिल जाता है जो की USB टाइप C कनेक्टर के साथ आता है। यह मात्र 12 मिनट में 100% चार्ज हो जाता है।

Price and Storage  – कीमत और स्टोरेज 

Infinix Zero Ultra 5G की कीमत की बात करने से पहले हम इसके स्टोरेज की बात कर लेते है तो स्टोरेज के लिए आपको 8GB/256GB स्टोरेज वेरिंट्स मिल जाता है साथ ही इसमे आपको 5GB की वर्चुअल रैम भी मिलती है जिससे आपको कुल मिलाकर 13GB रैम मिल जाती है।

अब इसकी कीमत की बात करे तो आपको 8GB/256GB स्टोरेज वेरिंट्स $520 (लगभग 42,200 रूपए) में मिलेगा। इसके आपको दो कलर देखने को मिल जाते है जिसमे एक है Coslight Silver और एक है Gensis Noir जो देखने में काफी प्रीमियम लगता है।

तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी Infinix Zero Ultra 5G आपको जरुर पसंद आई होगी अगर पसंद आई हो तो इसे अपन दोस्तों के साथ शेयर करे और साथ ही साथ ऐसे ही टॉपिक के लिए हमें सोशल मीडिया पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो जरुर करे। धन्यवाद !

 

Moto G72 Price in india – बजट रेंज में 10 बिट डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लांच

0
Moto G72 Price in india
Moto G72 Price in india

मोटोरोला ने भारत में Moto G72 Price in india  को लांच कर दिया है तो आज मैं आपसे इसी स्मार्टफोन के बारे में बात करने वाला हूँ और साथ ही इसके सभी ख़ास फीचर और स्पेसिफिकेशन के बारे में भी बताऊंगा। यह स्मार्टफोन मोटोरोला का एक मिड रेंज स्मार्टफोन है। चलिए इसके कुछ ख़ास फीचर के बारे में जान लेते है।

सबसे पहले डिस्प्ले के बारे में बात करूं तो आपको मैं बताना चाहूँगा की इसमे 6.55 इंच की एक फुल FHD+ pOLED 10 बिट डिस्प्ले मिलती है। इसकी परफॉरमेंस की अगर बात करे तो आपको इसमे Mediatek Helio G99 Octa core प्रोसेसर की परफोर्मेंस मिलती है।

कैमरे की अगर बात करूं तो आपको रियर साइड में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल जाता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 108 MP का मिलता है इसके अलावा आपको 16 MP का सेल्फी कैमरा मिलता है। Moto G72 Price in india

स्टोरेज की अगर बात करूं तो 6GB/128GB का एक ही स्टोरेज वेरिंट्स मिलता है। 5000 MAH की बैटरी मिलती है और इसे चार्ज करने के लिए आपको फ़ोन के साथ 33 वाट का टर्बो चार्जिंग अडेप्टर मिलता है। तो चलिए इसके सभी फीचर के बारे में विस्तार से जान लेते है :-

Moto G72 Price in india – बजट रेंज में 10 बिट डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लांच

Display and Performance – डिस्प्ले और परफोर्मेंस 

सबसे पहले डिस्प्ले के बारे में बात करूं तो आपको मैं बताना चाहूँगा की इसमे 6.55 इंच की एक फुल FHD+ pOLED डिस्प्ले मिलती है जो की 2460×1080 पिक्सेल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ आती है इसमे आपको 20:9 का अस्पाक्ट रेश्यो मिल जाता है। फ़ोन में आपको 86.5% का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो मिल जाता है।

यह एक मैक्स विज़न डिस्प्ले है Moto G72 Price in india  की डिस्प्ले 120  ह्ट्ज़ के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आता है। यह डिस्प्ले 1300  निट्स की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करती है। यह डिस्प्ले HDR 10 सुपूर्त करती है साथ ही इसमे आपको DCI-B3 colour GAMUT भी मिलता है एस तरह का डिस्प्ले आपको फ्लैगशिप स्मार्टफोन में देखने को मिलता है।

अब बात कर लेते है परफॉरमेंस की तो आपको Mediatek Helio G99 Octa core प्रोसेसर मिल जाता है जो की एंड्राइड 12  पर आधारित है। यहाँ आपको स्टॉक एंड्राइड का सपोर्ट देखने को मिल जाता है।

Moto G72 Price in india  Camera – कैमरा 

बात करे अगर Moto G72 Price in india  के कैमरा की तो आपको रियर साइड में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 108 MP f/1.7 अपर्चर के साथ और सेकेंडरी 8MP f/2.2 का अल्ट्रावाइड एंगल और डेप्थ कैमरा साथ ही तीसरा 2MP f/2.4 अपर्चर का मैक्रो कैमरा के साथ मिलता है।

फ्रंट और सेल्फी कैमरे के बारे में बात करे तो आपको 16 MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा मिलता है।

Moto G72 Price in india
Moto G72 Price in india

कुछ खास कैमरा फ़ीचर के बारे में बात करूं तो आपको डुअल कैप्चर, स्पॉट कलर, नाइट विजन, मैक्रो विजन, सिनेमोग्राफ, पोर्ट्रेट, कटआउट, लाइव फिल्टर, पैनोरमा, एआर स्टिकर्स, ऑटो स्माइल कैप्चर, एक्टिव फोटो, बर्स्ट शॉट, असिस्टईव ग्रिड, लेवलर, वॉटरमार्क, बारकोड स्कैनर, वीडियो फीचर:ड्यूल कैप्चर, स्पॉट कलर, टाइमलैप्स (डब्ल्यू / हाइपरलैप्स) ), मैक्रो, स्लो मोशन, वीडियो स्टेबलाइजेशन, वीडियो स्नैपशॉट

इसके अलावा अगर विडियो रिकॉर्डिंग की बात करूं तो आप रियर कैमरा से 1080p रेजोल्यूशन तक के विडियो इस स्मार्टफोन से शूट कर सकते हो। रियरसाइड में आपको LED फ़्लैश भी देखने को मिल जाती है।

Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर 

कनेक्टिविटी की अगर बात करे तो आपको Moto G72 Price in india  में 4G की कनेक्टिविटी मिलती है। इसी के साथ यह 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G सभी तरह के नेटवर्क कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

इसमे आपको ब्लूटूथ v/5.1, wifi, ड्यूल बैंड wifi, wifi हॉटस्पॉट, 3.5 mm ऑडियो जैक,NFC, GPS, ग्लोनास, गैलिलियो, beidou आदि सभी तरह के GPS का भी सपोर्ट मिलता है

बात करे सेंसर की तो आपको गूगल असिस्टेंट, एम्बिएंट लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, जायरो मीटर, असलेरोमीटर सेंसर,ई-कंपास, फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, थिंकशील्ड प्रोटेक्शन जैसे कुछ सेंसर मिल जाते है।

Price and Storage  – कीमत और स्टोरेज 

पहले स्टोरेज की बात करे तो आपको 6GB/128GB स्टोरेज वेरिंट्स मिलता है। बैटरी की बात करे तो आपको Moto G72 Price in india  में 5000 MAH की बैटरी मिलती है और इसे चार्ज करने के लिए

आपको फ़ोन के साथ 33 वाट का टर्बो चार्जिंग अडेप्टर मिलता है और USB टाइप C चार्जिंग केबल मिलती है।

कलर आप्शन की अगर मैं बात करूं तो आपको इसमे मेटोरोईट ग्रे और पोलर ब्लू कलर आप्शन मिलता है। अब बात करे इसकी कीमत की तो जैसा की आपको मैंने बताया की इसमे एक स्टोरेज वेरिंट्स देखने को मिलता है 6GB/128GB और यह आपको ₹18,999 है लेकिन इसकी पहली सेल 12 अक्टूबर को Flipkart पर शुरू होने वाली है और पहली सेल में यह ₹15,999 में मिलने वाला है।

तो अगर आप इसे लेने का मन बना रहे है तो आप इसे Flipkart की ऑफिसियल वेबसाइट से खरीद सकते है तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी Moto G72 Price in india आपको जरुर पसंद आई होगी अगर पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। धन्यवाद !

 

Redmi Pad Launched in India – लांच हुआ रेडमी पैड जाने फीचर और कीमत

1
Redmi Pad Launched in India
Redmi Pad Launched in India

Redmi ने अपने Redmi Pad Launched in India आज मैं आपको Redmi Pad के बारे में जानकारी देने वाला हूँ। यह पैड बेहद ही स्लिम और लाइटवेट है जो की आपको मेटेलिक बिल्ड फिनिश के साथ मिलता है।

कुछ ख़ास फीचर के बारे में बात करे तो आपको 10.61 इंच की 2K IPS LCD डिस्प्ले देखने को मिल जाती है। परफोर्मेंस की बात करे तो Mediatek Helio G99 Octa core प्रोसेसर की परफॉरमेंस आपको मिलती है।

पैड के कैमरे के बारे में बात करे तो आपको 8 MP का फ्रंट रियर कैमरा मिल जाता है जिससे आप 1080p रेजोल्यूशन तक की विडियो रिकॉर्ड कर सकते है। 8MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल जाता है।

स्टोरेज वेरिंट्स के लिए आपको 3GB/64GB, 4GB/64GB और 6GB/128GB स्टोरेज वेरिंट्स मिल जाते है। 8000 mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जो की आपको काफी अच्छा बैटरी बैकअप देती है इसे चार्ज करने के लिए आपको 18 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। तो चलिए इसके सभी फीचर के बारे में विस्तार से जान लेते है:-

Redmi Pad Launched in India – लांच हुआ रेडमी पैड जाने फीचर और कीमत

Display and Performance – डिस्प्ले और परफोर्मेंस 

सबसे पहले डिस्प्ले की बात करते है तो आपको Redmi Pad Launched in India में 10.61 इंच की 2K IPS LCD डिस्प्ले देखने को मिल जाती है यह डिस्प्ले 90 ह्ट्ज़ के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आती है।

इसके रेजोल्यूशन की बात करे तो 2000×1200 पिक्सेल का स्क्रीन रेजोल्यूशन मिल जाता है। साथ ही आपको 80.9% का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो मिलता है। अस्पाक्ट रेश्यो की अगर बात करे तो 5:3 का अस्पाक्ट रेश्यो मिलता है।

परफॉरमेंस के बारे में बात करे तो QMediatek Helio G99 Octa core प्रोसेसर की परफॉरमेंस मिल जाती है। यह Redmi Pad MIUI 13 पर रन करता है जो की एंड्राइड 12 पर आधारित है।

2.Redmi Pad Launched in India Camera and Storage – कैमरा और स्टोरेज 

Redmi Pad Launched in India के कैमरे के बारे में बात करे तो आपको 8MP का कैमरा मिलता है साथ ही 8MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिलता है जो की अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर के साथ आता है। जिससे आप विडियो कॉल और कांफ्रेंस मीटिंग आदि कर सकते है और अगर आप इसे अपने बच्चे के स्टडी पर्पस के लिए लेना चाहते है तब भी यह बेटर आप्शन हो सकता है।

Redmi Pad Launched in India
Redmi Pad Launched in India

स्टोरेज के बारे में बात करे तो आपको पैड में LPDDR4X टाइप रैम और UFS 2.2 टाइप स्टोरेज मिलती है और तीन स्टोरेज वेरिंट्स मिल जाते है 3GB/64GB, 4GB/64GB और 6GB/128GB स्टोरेज वेरिंट्स। आप चाहे तो इसके इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ा भी सकते है।

3.Connectivity, Sensor and Battery – कनेक्टिविटी,सेंसर और बैटरी 

कनेक्टिविटी के बारे में बात करे तो आपको Redmi Pad Launched in India में Wifi, wifi हॉटस्पॉट, GPS, A-GPS, ब्लूटूथ v/5.3 और 3.5mm ऑडियो जैक इसमे देखने को नही मिलता है।

पैड में आपको कुछ बेसिक सेंसर भी देखने को मिलते है फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक, एम्बिएंट लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, जायरो मीटर, असलेरोमीटर सेंसर, फेस अनलॉक, कंपास आदि।

बैटरी के बारे में बात करे तो आपको 8000 mAh की बड़ी बैटरी देखने को मिल जाती है जो की आपको काफी अच्छा बैटरी बैकअप देती है इसे चार्ज करने के लिए आपको 18 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिल जाता है।

4.Other Feature – अन्य फीचर

कुछ और फीचर के बारे में बात करे तो Redmi Pad Launched in India काफी ज्यादा स्लिम और लाइट वेट है,यह पूरी तरह से मेटेलिक बिल्ड फिनिश के साथ आता है। इसमे आपको 4 स्टीरियो स्पीकर मिल जाते है जो की बेहद ही अच्छी साउंड क्वालिटी देते है कीमत के मुकाबले काफी ज्यादा और अच्छी और लाउड साउंड आपको मिल जाता है।

कलर वेरिंट्अस की अगर बात करे तो यह पैड ग्रेफाइट ग्रे, मूनलाइट सिल्वर, मिंट ग्रीन तीन वेरिंट्स में आपको मिल जाता है। कीमत की बात करे तो 12,999 में मिल जाता है। कुछ ख़ास फीचर की बात करे तो स्प्लिट स्क्रीन, फ्लोटिंग विंडो और मल्टी विंडो जैसे फीचर भी मिल जाता है।

तो अगर आज की जानकारी Redmi Pad Launched in India आपको पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे और साथ ही साथ ऐसे ही लेटेस्ट टॉपिक के लिए हमे सोशल मीडिया पर फॉलो जरुर करे। धन्यवाद !

Realme GT Neo 3T Price in India जाने क्या है असल कीमत

0
Realme GT Neo 3T Price in India
Realme GT Neo 3T Price in India

Realme ने भारत में अपनी GT सीरीज के नये स्मार्टफोन Realme GT Neo 3T को लांच कर दिया है यह स्मार्टफ़ोन एक मिड रेंज स्मार्टफोन है जो की 5G की कनेक्टिविटी के साथ आता है तो चलिए Realme GT Neo 3T Price in India इसके कुछ बेसिक फीचर और कीमत के बारे में जान लेते है :-

सबसे पहले डिस्प्ले के बारे में बात करे तो आपको 6.62 इंच की एक FHD+ अमोलेड डिस्प्ले मिल जाती है जो की 120 ह्ट्ज़ के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसकी परफॉरमेंस की बात करे तो Qualcomm Snapdragon 870 octa core प्रोसेसर की परफॉरमेंस आपको मिल जाती है।

स्टोरेज की बात करे तो आपको 6GB/8GB रैम मिलती है और मैक्सिमम  स्टोरेज 256 GB का मिल जाता है।

कैमरे के बात करे तो आपको रियर साइड में ट्रिपल कैमरा मिलता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 64 MP का कैमरा मिलता है इसके अलावा फ्रंट में 16 MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। तो चलिए इसके सभी फीचर के बारे में विस्तार से जान लेते है।

Realme GT Neo 3T Price in India जाने क्या है असल कीमत

Display and Performance – डिस्प्ले और परफोर्मेंस 

Realme GT Neo 3T Price in India में सबसे पहले डिस्प्ले के बारे में बात करते है तो आपको 6.62 इंच की एक FHD+ अमोलेड डिस्प्ले मिल जाती है जो की 120 ह्ट्ज़ के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसके रेजोल्यूशन की बात करे तो 2400×1080 पिक्सेल का स्क्रीन रेजोल्यूशन मिल जाता है।

इसके अलावा डिस्प्ले में आपको 20:9 का अस्पाक्ट रेश्यो मिलता है। यह डिस्प्ले 98% NTSC Colour Saturation के साथ आती है इसी के साथ 500 निट्स की ब्राइटनेस आपको मिल जाती है। डिस्प्ले में आपको साइड में कम बेज़ेल देखने को मिलते है जिसकी वजह से आपको एक ब्राइट और फुल व्यू डिस्प्ले मिल जाती है आपको 92.60% की स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो मिलती है।

इसकी परफॉरमेंस की बात करे तो Qualcomm Snapdragon 870 octa core  प्रोसेसर की परफॉरमेंस आपको मिल जाती है और Realme GT Neo 3T Realme UI v/3.0 पर रन करता है जो की एंड्राइड 12 पर आधारित है।

Realme GT Neo 3T Price in India Camera & Battery  – कैमरा और बैटरी 

अब बात करते है कैमरे की तो आपको रियर साइड में Realme GT Neo 3T Price in India में 64 MP f/1.79 अपर्चर का प्राइमरी कैमरा मिलता है साथ ही 8MP f/2.25 अपर्चर का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और तीसरे कैमरे के बारे में बात करे तो 2MP f/2.4 अपर्चर का मैक्रो कैमरा मिल जाता है।

फ्रंट कैमरे के बारे में बात करे तो आपको 16MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा मिल जाता है। रियर साइड में आपको सिंगल LED फ़्लैश मिलती है साथ ही फ्रंट साइड में आपको स्क्रीन फ़्लैश मिल जाती है।

इसके साथ आपको सभी तरह के कैमरा फीचर और कैमरा मोड भी मिल जाते है जैसे अल्ट्रा स्टेडी वीडियो, नाइट मोड, पैनोरमिक व्यू, एक्सपर्ट, टाइमलैप्स, पोर्ट्रेट मोड, एचडीआर, अल्ट्रा वाइड, अल्ट्रा मैक्रो, एआई सीन रिकग्निशन, एआई ब्यूटी, फिल्टर, क्रोमा बूस्ट, स्लो मोशन, बोकेह इफेक्ट कंट्रोल, मूवी, डुअल-व्यू वीडियो , टेक्स्ट स्कैनर, स्टाररी मोड, टिल्ट-शिफ्ट, स्ट्रीट मोड, लॉन्ग एक्सपोजर, वीडियो फीचर: लाइव एचडीआर, बोकेह इफेक्ट, स्लो मोशन, एआई कलर पोर्ट्रेट, बोकेह फ्लेयर पोर्ट्रेट, नाइट वीडियो, एआई हाईटलाइट वीडियो

Realme GT Neo 3T Price in India की बैटरी के बारे में बात करे तो में 5000 mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जिसे चार्ज करने के लिए आपको 80 वाट का फ़ास्ट चार्जर मिलता है। यह स्मार्टफोन रिवर्स चार्जिंग भी सपोर्ट करता है। यह चार्जर आपके फ़ोन को मात्र 12 मिनट में 50% चार्ज कर देगा।

Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर 

कनेक्टिविटी की बात करे तो आपको Realme GT Neo 3T  में 5G की कनेक्टिविटी मिलती है। इसी के साथ यह 5G, 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G सभी तरह के नेटवर्क कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसमें आपको ब्लूटूथ v/5.2, wifi, ड्यूल बैंड wifi, wifi हॉटस्पॉट, 3.5 mm ऑडियो जैक, GPS, ग्लोनास, गैलिलियो, beidou आदि सभी तरह के GPS का भी सपोर्ट मिलता है।

Realme GT Neo 3T Price in India
Realme GT Neo 3T Price in India

बात करे सेंसर की तो आपको 360 एम्बिएंट लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, मेग्नेटिक इंडक्शन, जायरो मीटर, असलेरोमीटर सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, कंपास, जैसे कुछ सेंसर मिल जाते है। इसके अलावा आपको ड्यूल स्टीरियो स्पीकर भी मिल जाते है।

Price and Storage  – कीमत और स्टोरेज 

Realme GT Neo 3T Price in India की कीमत की बात करने से पहले हम इसके स्टोरेज की बात कर लेते है तो स्टोरेज के लिए आपको यहाँ तीन वेरिंट्स मिल जाते है जिसमे आपको 6GB/128GB, 8GB/128GB और 8GB/256GB स्टोरेज वेरिंट्स मिलते है, अब इसकी कीमत की बात करे तो आपको 6GB/128GB वेरिंट्स ₹25,999 में मिलेगा, 8GB/128GB स्टोरेज वेरिंट्स आपको ₹27,999 में मिलेगा और 8GB/256GB स्टोरेज वेरिंट्स ₹29,999 में मिलेगा।

इसके कलर वेरिंट्स की अगर बात करे तो आपको तीन कलर वेरिंट्स मिल जाते है डैश येलो, ड्रिफ्टिंग वाइट और शेड ब्लैक आदि कलर मिल जाते है। तो अगर आप इसे लेने का मन बना रहे है तो आप इसे Flipkart की ऑफिसियल वेबसाइट से खरीद सकते है इसकी [पहली सेल 23 सितंबर को होने वाली है जिसमे आपको काफी अच्छा डिस्काउंट भी देखने को मिलेगा।

तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी Realme GT Neo 3T Price in India आपको जरुर पसंद आई होगी, अगर पसंद आई हो तो इसे अपन दोस्तों के साथ शेयर करे और साथ ही साथ ऐसे ही लेटेस्ट स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरुर करे। धन्यवाद !

Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max की शुरूआती कीमत ₹1,29,900

0
Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max
Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max

दोस्तों दुनिया के स्मार्टफोन मार्किट में सबसे दिग्गज कंपनियों में से एक Apple की iPhone बनाने वाली कम्पनी ने अपने iPhone की नई सीरीज Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max के नये स्मार्टफोन को लांच कर दिया है यह स्मार्टफोन पिछले Apple iPhone 13 से कई मामलो में बेहतर साबित होते है।

सबसे पहले बात करते है Apple iPhone 14 pro and 14 pro max  की शुरूआती कीमत की तो Apple iPhone 14 Pro के बेस वेरिंट्स कीमत है ₹1,29,900 और Apple iPhone 14 Pro Max की शुरूआती कीमत है ₹1,39,900. फीचर की बात करे तो iPhone 14 Pro  और 14 Pro Max में 6.1 और 6.7 इंच की ओलेड डिस्प्ले मिल जाती है।

बेहतरीन परफोर्मेंस के लिए Apple की लेटेस्ट A 16 बयोनिक चिप मिल जाती है जो काफी अच्छी परफॉर्मेंस देती है। स्टोरेज की बात करे तो 128 GB, 256 GB, 512 GB और 1 TB  के चार वैरिएंट मिलते है। कलर आप्शन की बात करे तो आपको 4  कलर आप्शन मिल जाते है। इसके अलावा और भी बहुत सारे ऐसे फीचर है जो इस स्मार्टफोन को ख़ास बनाते है चलिए इसके बारे में विस्तार से जान लेते है :-

Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max  हुआ भारत में लांच

Display and Performance – डिस्प्ले और परफोर्मेंस 

सबसे पहले डिस्प्ले की बात करे तो आपको 6.1 और 6.7 इंच की ओलेड डिस्प्ले मिल जाती है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2556×1179 और 2796×1290  है। ख़ास बात यह है कि यह पहली बार हुआ है जब iphone में 120 ह्ट्ज़ का स्क्रीन रिफ्रेश रेट देखने को मिला है।

यह डिस्प्ले सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले है। दोनों में आपको 1000 निट्स की मैक्स ब्राइटनेस और 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिल जाती है जो कि आउटडोर कंडीशन में काफी ब्राइट स्क्रीन व्यू देती है।

Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max में इस बार नोच की जगह एक काफी स्पेशल फीचर दिया है जिसे डायनामिक आइलैंड नाम दिया है यहाँ से आपको नोटिफिकेशन और इसके अलावा और भी कई तरह के फीचर मिल जाते है।

 

Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max
Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max

 

यह डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रेसिस्टेंट कोटिंग के साथ आती है परफॉर्मेंस के लिए Apple की A 16  बयोनिक चिप मिल जाती है जो की 6 CPU कोर, 2 परफोर्मेंस कोर, 4 एफिशिएंसी GPU कोर और साथ में 16 न्यूरल इंजन कोर के साथ आती है जिससे आपको काफी बेहतरीन परफोर्मेंस मिलती है।

Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max Camera – कैमरा

अब बात करे Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max  के कैमरे की तो रियर साइड में आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जहाँ मेन कैमरा 48 MP + 12 MP अल्ट्रा वाइड एंगल + 12 MP का टेलीफ़ोटो  कैमरा मिल जाता है जो की F/1.78, F/2.2 और  F/1.78  के अपर्चर के साथ आता है। कैमरा मोड्स की बात करे तो आपको बेसिक से लेकर एडवांस तक सभी प्रकार के मोड्स मिल जाते है।

बात करे फ्रंट कैमरे की तो फ्रंट साइड में भी आपको 12 MP का फ्रंट अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा मिलता है और फ्रंट कैमरे में भी आपको सभी प्रकार के मोड्स मिल जाते है।

फ्रंट और रियर दोनों कैमरे से आप 4K तक के विडियो रिकॉर्ड कर सकते है साथ ही यह ओप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन को भी सपोर्ट करता है। जो कि आपको विडियो फुटेज काफी ज्यादा स्टेबल रहती है।

विडियो रिकॉर्डिंग की बात करे तो आप 4K विडियो, सिनेमेटिक विडियो, एक्शन मोड, स्लो-मो विडियो, टाइम लैप्स वो भी स्टेबिलाइजेशन के साथ इसी के साथ कंटिन्यू ऑटोफोकस विडियो आदि आप बड़ी ही आसानी से रिकॉर्ड कर सकते है।

Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर 

कनेक्टिविटी की बात करे तो यह स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी के साथ साथ 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G सभी तरह के नेटवर्क कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमे आपको ब्लूटूथ v/5.3, wifi 6, ड्यूल बैंड wifi, wifi हॉटस्पॉट, NFC, GPS, ग्लोनास, गैलिलियो, beidou आदि सभी तरह के GPS का भी सपोर्ट मिलता है।

Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max
Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max

बात करे Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max  के सेंसर की तो आपको बैरोमीटर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, हाई डायनामिक जायरो मीटर, असलेरोमीटर सेंसर, फेस अनलॉक, जैसे सभी सेंसर मिल जाते है। इसी के साथ आपको IP 68 की वाटरप्रूफ रेटिंग भी मिलती है।

Battery and Other Features  –  बैटरी और अन्य फीचर

बैटरी बैकअप की बात करे तो आपको एक दिन का बैटरी बैकअप आसानी से मिल जायेगा लेकिन एप्पल क्लेम करता है कि आपको एक दिन में अलग-अलग कंडीशन पर कम और ज्यादा बैटरी बैकअप देखने को मिलेगा जैसे विडियो प्लेबैक में आपको 16 घंटे और ऑडियो प्लेबैक 80 घंटे।

iPhone 14 pro and 14 pro max में स्प्लैश, वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट डिस्प्ले है और IP 68 की रेटिंग के साथ आती है और हमेशा की तरह यह पूरी तरह से वाटर रेसिस्टेंट भी है। Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max स्मार्टफोन 6  मीटर पानी में 30 मिनट तक आसानी से सर्वाइव कर सकता है।

लेकिन मैं आपको कहना चाहता हूँ कि आपको 12 घंटे का बैटरी बैकअप तो आसानी से मिलने वाला है इसके साथ ही बैटरी की बात करे तो Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max  20 वाट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है इसके अलावा 15 वाट की मैगसेफ वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करता है। एप्पल के अनुसार यह केवल 30 मिनट में 50% चार्ज हो जाता है।

iPhone 14 pro and 14 pro max  की बिल्ड और फिनिश की बात करे तो फ्रंट साइड में आपको सेरेमिक शील्ड और गिलास बेक के साथ एलुमिनियम की डिजाईन और फिनिशिंग मिलती है। वेट की बात करे तो यह 172 ग्राम और 203 ग्राम वेट डिस्ट्रीब्यूशन के साथ आता है

Price and Storage – कीमत और स्टोरेज 

कीमत के बारे में जानने से पहले इसके स्टोरेज और बाकि कुछ और फीचर के बारे में जान लेते है सबसे पहले स्टोरेज की बात करूं तो 128 GB, 256 GB , 512 GB और 1 TB  के चार वेरिंट्स मिलते है। कलर आप्शन की बात करे तो चार कलर आप्शन जैसे स्पेस ब्लैक, सिल्वर, गोल्ड और डीप पर्पल कलर आप्शन मिल जाते है।

अंत में बात करते है Apple iPhone 14 Pro and 14 Pro Max  के कीमत की तो iPhone 14 Pro बेस वेरिंट्स की शुरूआती कीमत ₹1,29,900 है और यह ₹1,79,900 तक जाती है इसके अलावा iPhone 14 Pro max  की शुरूआती कीमत ₹1,39,900 से शुरू होकर ₹1,89,900 तक जाती है। वैसे कुछ बैंक ऑफर में आपको अच्छा डिस्काउंट भी मिल सकता है।

तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी  आपको पसंद आई होगी अगर यह जानकारी आपको पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करो और साथ ही हमे बाकि सोशल मीडिया पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करे धन्यवाद !

Apple iPhone 14 and 14 Plus हुआ भारत में लांच जाने शुरूआती कीमत

0
Apple iPhone 14 and 14 Plus

दोस्तों दुनिया के स्मार्टफोन मार्किट में सबसे दिग्गज कंपनियों में से एक Apple की iPhone बनाने वाली कम्पनी ने अपने iPhone की नई सीरीज Apple iPhone 14 and 14 Plus के नये स्मार्टफोन को लांच कर दिया है यह स्मार्टफोन पिछले Apple iPhone 13 से कई मामलो में बेहतर साबित होते है।

सबसे पहले बात करते है Apple iPhone 14 and 14 Plus की शुरूआती कीमत की तो Apple iPhone 14 के बेस वेरिंट्स कीमत है ₹79,900 और Apple iPhone 14 Plus की शुरूआती कीमत है ₹89,900. फीचर की बात करे तो iPhone 14 और 14 Plus में 6.1 और 6.7 इंच की ओलेड डिस्प्ले मिल जाती है।

बेहतरीन परफोर्मेंस के लिए Apple की A 15 बयोनिक चिप मिल जाती है जो काफी अच्छी परफॉर्मेंस देती है। स्टोरेज की बात करे तो 128 GB, 256 GB और 512 GB के तीन वरिंट्स मिलते है। कलर आप्शन की बात करे तो आपको 5 कलर आप्शन मिल जाते है। इसके अलावा और भी बहुत सारे ऐसे फीचर है जो इस स्मार्टफोन को ख़ास बनाते है चलिए इसके बारे में विस्तार से जान लेते है :-

Apple iPhone 14 and 14 Plus हुआ भारत में लांच जाने शुरूआती कीमत

Display and Performance – डिस्प्ले और परफोर्मेंस 

सबसे पहले डिस्प्ले की बात करे तो आपको 6.1 और 6.7 इंच की ओलेड डिस्प्ले मिल जाती है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2532×1170 और 2778×1284 है। यह डिस्प्ले सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले है। दोनों में आपको 800 निट्स की मैक्स ब्राइटनेस और 1200 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिल जाती है जो कि आउटडोर कंडीशन में काफी ब्राइट स्क्रीन व्यू देती है।

यह डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रेसिस्टेंट कोटिंग के साथ आती है इसके अलावा यह स्प्लैश, वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट डिस्प्ले है और IP 68 की रेटिंग के साथ आती है और हमेशा की तरह यह पूरी तरह से वाटर रेसिस्टेंट भी है। Apple iPhone 14 and 14 Plus स्मार्टफोन 6 मीटर पानी में 30 मिनट तक आसानी से सर्वाइव कर सकता है।

परफॉर्मेंस के लिए Apple की A 15 बयोनिक चिप मिल जाती है जो की 6 CPU कोर, 2 परफोर्मेंस कोर, 4 एफिशिएंसी GPU कोर और साथ में 16 न्यूरल इंजन कोर के साथ आती है जिससे आपको काफी बेहतरीन परफोर्मेंस मिलती है।

Apple iPhone 14 and 14 Plus Camera – कैमरा

अब बात करे Apple iPhone 14 and 14 Plus के कैमरे की तो रियर साइड में आपको 12 MP मेन + 12 MP अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा मिल जाता है जो की F/1.5 और  F/2.4 के अपर्चर के साथ आता है। कैमरा मोड्स की बात करे तो आपको बेसिक से लेकर एडवांस तक सभी प्रकार के मोड्स मिल जाते है।

Apple iPhone 14 and 14 Plus
Apple iPhone 14 and 14 Plus

बात करे फ्रंट कैमरे की तो फ्रंट साइड में भी आपको 12 MP का फ्रंट अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा मिलता है और फ्रंट कैमरे में भी आपको सभी प्रकार के मोड्स मिल जाते है।

फ्रंट और रियर दोनों कैमरे से आप 4K तक के विडियो रिकॉर्ड कर सकते है साथ ही यह ओप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन को भी सपोर्ट करता है। जो कि आपको विडियो फुटेज काफी ज्यादा स्टेबल रहती है।

विडियो रिकॉर्डिंग की बात करे तो आप 4K विडियो, सिनेमेटिक विडियो, एक्शन मोड, स्लो-मो विडियो, टाइम लैप्स वो भी स्टेबिलाइजेशन के साथ इसी के साथ कंटिन्यू ऑटोफोकस विडियो आदि आप बड़ी ही आसानी से रिकॉर्ड कर सकते है।

Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर 

कनेक्टिविटी की बात करे तो यह स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी के साथ साथ 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G सभी तरह के नेटवर्क कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमे आपको ब्लूटूथ v/5.3, wifi 6, ड्यूल बैंड wifi, wifi हॉटस्पॉट, NFC, GPS, ग्लोनास, गैलिलियो, beidou आदि सभी तरह के GPS का भी सपोर्ट मिलता है।

बात करे Apple iPhone 14 and 14 Plus के सेंसर की तो आपको बैरोमीटर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, हाई डायनामिक जायरो मीटर, असलेरोमीटर सेंसर, फेस अनलॉक, जैसे सभी सेंसर मिल जाते है। इसी के साथ आपको IP 68 की वाटरप्रूफ रेटिंग भी मिलती है।

Battery and Other Features  –  बैटरी और अन्य फीचर

बैटरी बैकअप की बात करे तो आपको एक दिन का बैटरी बैकअप आसानी से मिल जायेगा लेकिन एप्पल क्लेम करता है कि आपको एक दिन में अलग-अलग कंडीशन पर कम और ज्यादा बैटरी बैकअप देखने को मिलेगा जैसे विडियो प्लेबैक में आपको 16 घंटे और ऑडियो प्लेबैक 80 घंटे।

लेकिन मैं आपको कहना चाहता हूँ कि आपको 12 घंटे का बैटरी बैकअप तो आसानी से मिलने वाला है इसके साथ ही बैटरी की बात करे तो Apple iPhone 14 and 14 Plus  20 वाट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है इसके अलावा 15 वाट की मैगसेफ वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करता है। एप्पल के अनुसार यह केवल 30 मिनट में 50% चार्ज हो जाता है।

Apple iPhone 14 and 14 Plus की बिल्ड और फिनिश की बात करे तो फ्रंट साइड में आपको सेरेमिक शील्ड और गिलास बेक के साथ एलुमिनियम की डिजाईन और फिनिशिंग मिलती है। वेट की बात करे तो यह 172 ग्राम और 203 ग्राम वेट डिस्ट्रीब्यूशन के साथ आता है

Price and Storage – कीमत और स्टोरेज 

कीमत के बारे में जानने से पहले इसके स्टोरेज और बाकि कुछ और फीचर के बारे में जान लेते है सबसे पहले स्टोरेज की बात करूं तो 128 GB, 256 GB और 512 GB के तीन वरिंट्स मिलते है। कलर आप्शन की बात करे तो पांच कलर आप्शन जैसे मिडनाइट ब्लैक, पर्पल, स्टारलाइट, ब्लू और रेड कलर आप्शन मिल जाते है।

अंत में बात करते है Apple iPhone 14 and 14 Plus के कीमत की तो iPhone 14 बेस वेरिंट्स की शुरूआती कीमत ₹79,900 है और यह ₹1,09,900 तक जाती है इसके अलावा iPhone 14 Plus की शुरूआती कीमत ₹89,900 से शुरू होकर ₹1,19,900 तक जाती है। वैसे कुछ बैंक ऑफर में आपको अच्छा डिस्काउंट भी मिल सकता है।

तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी  आपको पसंद आई होगी अगर यह जानकारी आपको पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करो और साथ ही हमे बाकि सोशल मीडिया पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करे धन्यवाद !