Friday, May 20, 2022
Home Blog

Poco X4 Pro 5G हुआ जबरदस्त फीचर के साथ भारत में लांच, जाने कीमत

0
Poco X4 Pro 5G

Poco ने भारत में अपनी X सीरीज के नए 5G स्मार्टफोन को लांच कर दिया है इस सीरीज में आपको बजट से लेकर मिड रेंज स्मार्टफोन मिल जायेंगे तो आज मैं आपसे Poco X4 Pro 5G के बारे में बात करने वाला हूँ। आज हम बात करेंगे इसके सभी फीचर के बारे में और साथ ही आखिर में मैं आपको बताऊंगा की इसकी एक्चुअल कीमत क्या है?

सबसे पहले डिस्प्ले की बात बारे तो 6.67 इंच की FHD+ In cell अमोलेड डॉट डिस्प्ले आपको मिल जाती है जिसके स्क्रीन रेजोल्यूशन की अगर बात करे तो आपको 2400×1080 पिक्सेल का रेजोल्यूशन मिल जाता है। परफॉरमेंस की अगर बात करे तो आपको इसमे Qualcomm Snapdragon 695 octa core प्रोसेसर मिल जाता है।

कैमरे की अगर बात करे तो आपको ड्यूल कैमरा सेटअप मिलता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 64 MP का मिलता है और फ्रंट कैमरे की अगर बात करे तो 16 MP का फ्रंट कैमरा मिल जाता है। स्टोरेज की अगर बात करे तो आपको 6GB/64GB, 6GB/128GB और 8GB/128GB के तीन स्टोरेज वेरिंट्स मिलते है।

Poco X4 Pro 5G की बैटरी की बात करे तो आपको 5000 mAh की बड़ी बैटरी मिलती है और इसे चार्ज करने के लिए आपको 67 वाट का सोनिक फ़ास्ट चार्जर मिलता है कलर आप्शन की बात करे तो आपको कलर के तीन आप्शन मिल जाते है। तो चलिए सभी फीचर के बारे में आपसे विस्तार में जान लेते है:-

Display and Performance – डिस्प्ले और परफोर्मेंस 

सबसे पहले हम Poco X4 Pro 5G की डिस्प्ले के बारे में बात कर लेते है तो 6.67 इंच की FHD+ in cell अमोलेड डॉट डिस्प्ले आपको मिल जाती है जिसके स्क्रीन रेजोल्यूशन की अगर बात करे तो आपको 2400×1080 पिक्सेल का रेजोल्यूशन मिल जाता है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन की बात करे तो आपक कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मिल जाती है।

यह डिस्प्ले 20:9 के अस्पाक्ट रेश्यो के साथ आती है इस डिस्प्ले में आपको 120 ह्ट्ज़ डायनामिक स्क्रीन रिफ्रेश रेट मिल जाता है साथ ही 360 ह्ट्ज़ का टच सैंपलिंग रेट भी मिलता है।

परफॉरमेंस की अगर बात करे तो आपको इसमे Qualcomm Snapdragon 695 octa core प्रोसेसर मिल जाता है। जो की ARM Mali G57 MC2 ग्राफिक्स प्रोसेसर के साथ आता है यह स्मार्टफोन MIUI 13 पर रन करता है और एंड्राइड 11 पर आधारित है।

Poco X4 Pro 5G Camera – कैमरा

Poco X4 Pro 5G के कैमरे की अगर बात करे तो आपको इसमे ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल जाता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 64 MP f/1.8 अपर्चर के साथ आता है सेकेंडरी कैमरे की बात करे तो 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा मिलता है साथ में 2 MP का मैक्रो कैमरा मिलता है। विडियो रिकॉर्डिंग की बात करे तो आप 1080p तक की विडियो रिकॉर्डिंग कर सकते है।

Poco X4 Pro 5G के फ्रंट कैमरे के बारे में बात करे तो  फ्रंट में 16 MP का इन डिस्प्ले सेल्फी कैमरा मिल जाता है। कुछ कैमरा फीचर के बारे में बात करे तो आपको पोर्ट्रेट, पैनोरमा, टाइम लैप्स,  प्रो मोड, नाइट मोड, अल्ट्रा वाइड-एंगल मोड, कस्टम वॉटरमार्क, डॉक्यूमेंट मोड, एचडीआर, एआई सीन डिटेक्शन, टाइम बर्स्ट, गूगल लेंस, एआई वॉटरमार्क, मूवी फ्रेम,प्रो कलर जैसे कुछ कैमरा फीचर आपको देखने को मिल जाते है।

Poco X4 Pro 5G
Poco X4 Pro 5G

Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर 

कनेक्टिविटी की बात करे तो आपको Poco X4 Pro 5G में 5G की कनेक्टिविटी मिलती है। इसी के साथ यह 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G सभी तरह के नेटवर्क कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। Poco X4 Pro 5G में आपको ब्लूटूथ v/5.1, wifi, ड्यूल बैंड wifi, wifi हॉटस्पॉट, 3.5 mm ऑडियो जैक, FM रेडियो, GPS, ग्लोनास, गैलिलियो, beidou  आदि सभी तरह के GPS का भी सपोर्ट मिलता है।

बात करे सेंसर की तो आपको 360 एम्बिएंट लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, जायरो मीटर, असलेरोमीटर सेंसर,साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, कंपास, IR ब्लास्टर जैसे कुछ सेंसर मिल जाते है। इसके अलावा आपको ड्यूल स्टीरियो स्पीकर भी मिल जाते है।

बैटरी की अगर बात करे तो आपको 5000 MAH की बड़ी बैटरी के साथ आपको 67 वाट का सोनिक फ़ास्ट चार्जिंग अडेप्टर मिल जाता है जो की USB टाइप C कनेक्टर के साथ आता है।

Price and Storage  – कीमत और स्टोरेज 

Poco X4 Pro 5G की कीमत की बात करने से पहले हम इसके स्टोरेज की बात कर लेते है तो स्टोरेज के लिए आपको यहाँ तीन वेरिंट्स मिल जाते है जिसमे आपको 6GB/64GB, 6GB/128GB और 8GB/128GB के तीन स्टोरेज वेरिंट्स मिलते है आप चाहे तो स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ा भी सकते है।

अब इसकी कीमत की बात करे तो आपको 6GB/64GB वेरिंट्स ₹18,999 में मिलेगा, 6GB/128GB स्टोरेज वेरिंट्स आपको ₹19,999 और 8GB/128GB स्टोरेज वेरिंट्स आपको ₹21,999 में मिलेगा।

इसके कलर वेरिंट्स की अगर बात करे तो आपको तीन कलर वेरिंट्स मिल जाते है लेज़र ब्लैक,लेज़र ब्लू, येलो के कलर मिल जाते है। तो अगर आप इसे लेने का मन बना रहे है तो आप इसे Flipkart की ऑफिसियल वेबसाइट से खरीद सकते है।

तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी Poco X4 Pro 5G आपको जरुर पसंद आई होगी अगर पसंद आई हो तो इसे अपन दोस्तों के साथ शेयर करे और साथ ही साथ ऐसे ही टॉपिक के लिए हमें सोशल मीडिया पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो जरुर करे धन्यवाद !

Iqoo Z6 5g Smartphone – भारत में लांच हुआ Iqoo का बजट स्मार्टफोन

0
Iqoo Z6 5g Smartphone

Iqoo ने भारत में अपनी Z सीरीज के नए स्मार्टफोन को लांच कर दिया है जिसका नाम दिया गया है Iqoo Z6 5G, यह स्मार्टफोन एक बजट रेंज स्मार्टफोन केटेगरी में होने के साथ ही ख़ास स्पेसिफिकेशन के साथ आता है। तो आज मैं आपसे Iqoo Z6 5G Smartphone के बारे में बात करने वाला हूँ और आखिर में मैं आपको बताऊंगा की आपको यह स्मार्टफोन लेना चाहिए या नही और इसकी एक्चुअल कीमत क्या है?

सबसे पहले डिस्प्ले की बात बारे तो 6.58 इंच की FHD+ IPS LCD वाटरड्राप नौच डिस्प्ले आपको मिल जाती है जिसके स्क्रीन रेजोल्यूशन की अगर बात करे तो आपको 1080×2408 पिक्सेल का रेजोल्यूशन मिल जाता है। परफॉरमेंस की अगर बात करे तो आपको इसमे Qualcomm Snapdragon 695 5G octa core प्रोसेसर मिल जाता है।

कैमरे की अगर बात करे तो आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 50 MP का मिलता है और फ्रंट कैमरे की अगर बात करे तो 16 MP का फ्रंट कैमरा मिल जाता है। स्टोरेज की अगर बात करे तो आपको 4GB/128GB, 6GB/128GB और 8GB/128GB के तीन स्टोरेज वेरिंट्स मिलते है।

बैटरी की बात करे तो आपको Iqoo Z6 5g Smartphone में 5000 mAh की बड़ी बैटरी मिलती है और इसे चार्ज करने के लिए आपको 18 वाट का फ़ास्ट चार्जर भी मिल जाता है कलर आप्शन की बात करे तो आपको कलर के तीन आप्शन मिल जाते है। तो चलिए सभी फीचर के बारे में आपसे विस्तार में जान लेते है:-

Iqoo Z6 5g Smartphone – भारत में लांच हुआ Iqoo का बजट स्मार्टफोन

Display and Performance – डिस्प्ले और परफोर्मेंस 

सबसे पहले हम Iqoo Z6 5G Smartphone की डिस्प्ले के बारे में बात कर लेते है तो 6.58 इंच की 120 ह्ट्ज़ FHD+ IPS LCD वाटरड्राप नौच डिस्प्ले आपको मिल जाती है जिसके स्क्रीन रेजोल्यूशन की अगर बात करे तो आपको 1080×2408 पिक्सेल का रेजोल्यूशन मिल जाता है। यह डिस्प्ले 240 ह्ट्ज़ के टच सैंपलिंग रेट के साथ आती है। इसमे DCi-P3 Wide Colour Gamut भी मिल जाता है।

परफॉरमेंस की अगर बात करे तो आपको इसमे Qualcomm Snapdragon 695 5G octa core प्रोसेसर मिल जाता है। जो की Adreno 619 ग्राफिक्स प्रोसेसर के साथ आता है स्मार्टफोन में आपको Funtouch OS 12 देखने को मिलता है और यह एंड्राइड 12 पर आधारित है।

Iqoo Z6 5G Smartphone Camera – कैमरा

Iqoo Z6 5G के कैमरे की अगर बात करे तो आपको इसमे ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल जाता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 50MP f/1.8 अपर्चर के साथ आता है सेकेंडरी कैमरे की बात करे तो 2MP का मैक्रो कैमरा मिलता है साथ में 2MP का डेप्थ कैमरा भी मिल जाता है।

Iqoo Z6 5g Smartphone
Iqoo Z6 5g Smartphone

Iqoo Z6 5G Smartphone के फ्रंट कैमरे के बारे में बात करे तो फ्रंट में 16 MP का इन डिस्प्ले सेल्फी कैमरा मिल जाता है।  कुछ कैमरा फीचर के बारे में बात करे तो आपको पोर्ट्रेट, पैनोरमा, टाइम लैप्स,  प्रो मोड, नाइट मोड, अल्ट्रा वाइड-एंगल मोड, कस्टम वॉटरमार्क, डॉक्यूमेंट मोड, एचडीआर, एआई सीन डिटेक्शन, टाइम बर्स्ट, गूगल लेंस, एआई वॉटरमार्क, मूवी फ्रेम,प्रो कलर जैसे कुछ कैमरा फीचर आपको देखने को मिल जाते है।

Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर 

कनेक्टिविटी की बात करे तो आपको 5G की कनेक्टिविटी मिलती है। इसी के साथ यह 5G, 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G सभी तरह के नेटवर्क कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। Iqoo Z6 5G Smartphone में आपको ब्लूटूथ v/5.1, wifi, ड्यूल बैंड wifi, wifi हॉटस्पॉट, 3.5 mm ऑडियो जैक, FM रेडियो, GPS, ग्लोनास, गैलिलियो, beidou आदि सभी तरह के GPS का भी सपोर्ट मिलता है।

बात करे सेंसर की तो आपको 360 एम्बिएंट लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, जायरो मीटर, असलेरोमीटर सेंसर,साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, कंपास जैसे कुछ सेंसर मिल जाते है। इसके अलावा आपको स्टीरियो स्पीकर भी मिल जाते है।

बैटरी की अगर बात करे तो आपको 5000 MAH की बड़ी बैटरी के साथ 18 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग मिल जाती है जो की USB टाइप C कनेक्टर के साथ आता है। कुछ अन्य ख़ास फीचर के बारे में बात करे तो आपको 5 लेयर लिकुइल्ड कुलिंग सिस्टम मिल जाता है। साथ ही गेमर्स के लिए इसमे अल्ट्रा गेम मोड भी मिल जाता है।

Price and Storage  – कीमत और स्टोरेज 

Iqoo Z6 5G Smartphone की कीमत की बात करने से पहले हम इसके स्टोरेज की बात कर लेते है तो स्टोरेज के लिए आपको यहाँ तीन वेरिंट्स मिल जाते है जिसमे आपको 4GB/128GB, 6GB/128GB और 8GB/128GB के तीन स्टोरेज वेरिंट्स मिलते है आप चाहे तो इस स्टोरेज को 1 TB तक बढ़ा भी सकते है। इसमे आपको रैम बूस्टर 2.0  भी मिलता है जहाँ आपको 4GB के साथ 1GB तथा 6GB और 8GB के साथ 4GB वर्चुअल रैम मिलती है।

अब इसकी कीमत की बात करे तो आपको 4GB/128GB वेरिंट्स ₹13,999 में मिलेगा और 6GB/128GB स्टोरेज वेरिंट्स आपको ₹14,999 में मिलेगा और 8GB/128GB वेरिंट्स आपको ₹15,999। यहाँ आपको कुछ ऑफर्स भी देखने को मिलेंगे जहाँ यदि आप HDFC बैंक के कार्ड का उपयोग करते है तो आपको डिस्काउंट भी मिल सकता है।

तो अगर आप इसे लेने का मन बना रहे है तो आप इसे Amazon की ऑफिसियल वेबसाइट से खरीद सकते है। इसकी पहली सेल 22 मार्च से शुरू होने वाली है।

तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी Iqoo Z6 5g Smartphone आपको जरुर पसंद आई होगी अगर पसंद आई हो तो इसे अपन दोस्तों के साथ शेयर करे और साथ ही साथ ऐसे ही टॉपिक के लिए हमें सोशल मीडिया पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो जरुर करे धन्यवाद !

Asus Vivobook 13 Slate लांच हो गयी Asus की Window स्लेट

0
Asus Vivobook 13 Slate

दोस्तों एक जमाना था जब बच्चों को पढ़ाने के लिए लकड़ी की स्लेट का इस्तेमाल किया जाता था। आपने भी कभी न कभी बचपन में स्लेट पर पढाई जरुर की होगी लेकिन अब यह स्लेट बहुत एडवांस हो गई है जी हाँ आज मैं आपसे एक ऐसी ही स्लेट के बारे में बात करने वाला हूँ जो Asus की तरफ से आती है इसका नाम है Asus Vivobook 13 Slate जो आपको एलुमिनियम बिल्ड में मिलती है तो चलिए इसके सभी फीचर के बारे में विस्तार से जान लेते है :-

यह स्लेट एक टच स्क्रीन टेबलेट की तरह है जो आपको 13.3 इंच की मिलती है और ख़ास बात यह है कि यह एक OLED डिस्प्ले के साथ आती है इमसे आपको Intel Pentium Quad core का प्रोसेसर मिलता है और स्टोरेज की अगर बात करे तो आपको इसके दो वेरिंट्स मिल जाते है।

Asus Vivobook 13 Slate में आपको 13 MP रियर साइड में कैमरा मिलता है और फ्रंट साइड में आपको 5 MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। यह है तो एक टेबलेट लेकिन यह Window ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।

Asus Vivobook 13 Slate लांच हो गयी Asus की Window स्लेट

Display and Processor – डिस्प्ले और प्रोसेसर 

सबसे पहले डिस्प्ले की बात करे तो इस स्लेट में आपको एक 13.3 इंच की FHD OLED डिस्प्ले आपको मिलती है जिसका अस्पाक्ट रेश्यो 16:9 का है और इसके रेजोल्यूशन की अगर बात करे तो आपको 1920×1080 पिक्सेल का रेजोल्यूशन मिल जाता है। इसमे आपको काफी अच्छी ब्राइटनेस मिल जाती है जो की 550 निट्स के साथ आती है।

Asus Vivobook 13 Slate या कहे इस टेबलेट को सबसे ख़ास इसकी डिस्प्ले ही बनाती है इसमे आपको 100% का DCI-P3 Colour Gamut का सपोर्ट मिलता है इसके व्यइंग एंगल की बात करे तो आपको इसमे काफी अच्छे व्यइंग एंगल मिलते है आप डिस्प्ले को किसी भी तरफ से देखे तब भी आपको एक बेहतरीन डिस्प्ले देखने को मिलती है।

प्रोसेसर के बारे में बात करे तो आपको Intel Pentium Quad core का प्रोसेसर मिल जाता है जिससे आप मल्टीटास्किंग आदि कर सकते है लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है की इसमे आप किसी भी तरह का हेवी टास्क परफॉर्म नही कर सकते है और न ही इसमे आप गेमिंग कर सकते है इस प्रोसेसर से आप बेसिक कार्य कर सकते है।

Storage and Ports/Button – स्टोरेज और पोर्ट्स/बटन 

स्टोरेज की बात करे तो आपको इसमे दो स्टोरेज  वेरिंट्स मिल जाते है जिसमे आपको लैपटॉप की तरह रैम और स्टोरेज मिलती है। जहाँ आपको 4GB रैम और 128GB SSD और साथ ही 8GB रैम तथा 256GB SSD स्टोरेज मिलती है रैम की बात करे तो LPDDR4X टाइप रैम मिलती है। Asus Vivobook 13 Slate

Asus Vivobook 13 Slate
Asus Vivobook 13 Slate

ग्राफ़िक्स की बात करे तो आपको इंटेल इंटीग्रेटेड UHD ग्राफ़िक्स मिल जाते है। बात करे अगर पोर्ट्स की तो आपको 2×USB 3.2 Gen 2 Type C और 1×HDMI 1.4 साथ ही  1 card reader भी मिलता है।

Asus Vivobook 13 Slate Battery and Connectivity – बैटरी और कनेक्टिविटी 

बैटरी की बात करे तो आपको इसमे 50 वाट/घंटा की बैटरी मिल जाती है जो की आपको लगभग 9 से 10 घंटे का बैटरी बैकअप देती है साथ ही इस बैटरी को चार्ज करने के लिए आपको 65 वाट का फ़ास्ट चार्जिंग अडेप्टर भी मिलता है जो काफी तेजी से स्लेट को चार्ज करता है। आप इसे पॉवरबैंक से भी चार्ज कर सकते है। इसके चार्जर से आप 60% मात्र 39 मिनट में चार्ज कर सकते है।

कैमरे के बारे में बात करे तो स्लेट में आपको रियर साइड में 13 MP का रियर और फ्रंट साइड में 5 MP का फ्रंट कैमरा मिल जाता है जिससे आप विडियो कालिंग कर सक्रते है रियर कैमरे की बात करे तो आप इस कैमरे से डॉक्यूमेंट स्कैन करना या फिर कभी कभी पिक्चर भी क्लिक कर सकते है पिक्चर क्वालिटी भी आपको ठीक ठाक मिल जाती है।

कनेक्टिविटी के बारे में बात करे तो Asus Vivobook 13 Slate में आपको Wifi 6 और ब्लूटूथ v/5.2 का सपोर्ट मिल जाता है। साथ ही आपको एक फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है जिससे आप इसे आसानी से अनलॉक कर सकते है। इसके अलावा आपको 2 माइक्रोफोन भी मिलते है।

Price and Other Feature – कीमत और अन्य फीचर

कुछ अन्य फीचर के बारे में बात करे तो आपको इस स्लेट के साथ एक डीटेचेबल कीबोर्ड और एक Asus Pen 2.0 भी मिलता है जिससे बड़ी आसानी से आप अपने सभी कार्य कर सकते है। इस कीबोर्ड में आपको 1.4 mm के ट्रेवल डिस्टेंस मिलता है जिससे आप इसमे आसानी से टाइपिंग कर सकते है। Asus Vivobook 13 Slate

यह कीबोर्ड मेग्नटिक तरीके से इस स्लेट या कहे टेबलेट के साथ अटेच हो जाता है और इसके बाद आप इसे एक लैपटॉप की तरह इस्तेमाल कर सकते है।

स्लेट में आपको Microsoft Office और Students 2019 का भी सपोर्ट मिलता है जिससे आप अपने सभी बेसिक काम कर सकते है। ऑडियो की बात करे तो आपको आपको क्वाड स्पीकर मिलते है जो की डॉल्बी अट्मोस के साथ आते है।

अब अंत में कीमत की बात करे तो आपको जैसा कि मैंने पहले ही बताया Asus Vivobook 13 Slate के आपको दो स्टोरेज वेरिंट्स देखने को मिलते है 4GB रैम और 128GB SSD और साथ ही 8GB रैम तथा 256GB तो आपको 4GB/128GB वेरिंट्स ₹45,990 और 8GB/256GB वेरिंट्स ₹62,990 रूपए में मिल जायेगा तो अगर आप इसे लेने का मन बना रहे है तो आप इसे Flipkart और Amazon दोनों ही वेबसाइट से खरीद सकते है।

 

Motorola Edge 30 Pro – मोटोरोला ने लांच किया अपना प्रीमियम स्मार्टफोन

0
Motorola Edge 30 Pro
Motorola Edge 30 Pro

मोटोरोला ने भारत में Motorola Edge 30 Pro को लांच कर दिया है तो आज मैं आपसे इसी स्मार्टफोन के बारे में बात करने वाला हूँ और साथ ही इसके सभी ख़ास फीचर और स्पेसिफिकेशन के बारे में भी बताऊंगा। यह स्मार्टफोन मोटोरोला का एक फ्लैगशिप लेवल स्मार्टफोन है। चलिए इसके कुछ ख़ास फीचर के बारे में जान लेते है।

डिस्प्ले के बारे में बात करूं तो आपको मैं बताना चाहूँगा की इसमे 6.7 इंच की एक फुल HD+ अमोलेड डिस्प्ले मिलती है। इसकी परफॉरमेंस की अगर बात करे तो आपको इसमे Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 5G Octa core प्रोसेसर की परफोर्मेंस मिलती है।

कैमरे की अगर बात करूं तो आपको रियर साइड में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल जाता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 50 MP  का मिलता है इसके अलावा आपको 60 MP का सेल्फी कैमरा मिलता है।

स्टोरेज की अगर बात करूं तो 8GB/128GB का एक एक ही स्टोरेज वेरिंट्स मिलता है। 4800 MAH की बैटरी मिलती है और इसे चार्ज करने के लिए आपको फ़ोन के साथ 68 वाट का फ़ास्ट चार्जिंग अडेप्टर मिलता है। तो चलिए इसके सभी फीचर के बारे में विस्तार से जान लेते है :-

Motorola Edge 30 Pro – मोटोरोला ने लांच किया अपना प्रीमियम स्मार्टफोन

Display and Performance – डिस्प्ले और परफोर्मेंस 

सबसे पहले Motorola Edge 30 Pro की डिस्प्ले के बारे में बात करूं तो आपको मैं बताना चाहूँगा की इसमे 6.7 इंच की एक फुल HD+ अमोलेड डिस्प्ले मिलती है जो की 2400×1080 पिक्सेल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ आती है इसमे आपको 20:9 का अस्पाक्ट रेश्यो मिल जाता है, यह एक 10 बिट डिस्प्ले है।

यह एक मैक्स विज़न डिस्प्ले है जो की HDR10+ को सपोर्ट करती है। इसकी डिस्प्ले 144 ह्ट्ज़ के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आती है। यह डिस्प्ले 450 निट्स की ब्राइटनेस को सपोर्ट करती है। डिस्प्ले की सिक्यूरिटी की अगर बात करूं तो आपको 2.5D ड्यूल कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन मिलती है और वो भी एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ।

अब बात कर लेते है परफॉरमेंस की तो आपको Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 5G Octa core प्रोसेसर मिल जाता है जो की एंड्राइड 12 पर आधारित है इसके साथ ही कंपनी का कहना है की Motorola Edge 30 Pro  में आपको 2 साल तक सिक्यूरिटी अपडेट मिलते रहेंगे।

Motorola Edge 30 Pro Camera – कैमरा 

बात करे अगर Motorola Edge 30 Pro कैमरा की तो आपको रियर साइड में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 50 MP f/1.8 अपर्चर के साथ ओप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ मिलता है और सेकेंडरी 50MP f/2.2 का अल्ट्रा वाइड एंगल और मैक्रो कैमरा और तीसरा 2MP f/2.4 अपर्चर का डेप्थ कैमरा मिलता है।

फ्रंट और सेल्फी कैमरे के बारे में बात करे तो आपको 60 MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा मिलता है साथ में रियर साइड साइड में LED फ़्लैश मिल जाती है।

Motorola Edge 30 Pro के कुछ खास कैमरा फीचर के बारे में बात करूं तो आपको इसमे प्रो मोड, पैनोरमा, AR स्टीकर, लाइव फ़िल्टर, स्पॉट कलर, नाईट विज़न, पोर्ट्रेट मोड, ऑटो स्माइल कैप्चर, स्मार्ट कम्पोजीशन, 30 X सुपर ज़ूम, बर्स्ट शोर्ट, टाइमर, मैक्रो, स्लो मोशन, सुपर स्लो मोशन, टाइमलैप्स आदि। इसके अलावा अगर विडियो रिकॉर्डिंग की बात करूं तो आप रियर कैमरा से 8K और 4K रेजोल्यूशन तक के विडियो इस स्मार्टफोन से शूट कर सकते हो।

Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर 

कनेक्टिविटी की अगर बात करे तो आपको Motorola Edge 30 Pro में 5G की कनेक्टिविटी मिलती है। इसी के साथ यह 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G सभी तरह के नेटवर्क कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

इसमे आपको ब्लूटूथ v/5.2, wifi 6, ड्यूल बैंड wifi, wifi हॉटस्पॉट, NFC, GPS, ग्लोनास, गैलिलियो, beidou आदि सभी तरह के GPS का भी सपोर्ट मिलता है।

बात करे सेंसर की तो आपको एम्बिएंट लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, जायरो मीटर, असलेरोमीटर सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक,थिन्कशिल्ड सिक्यूरिटी जैसे कुछ सेंसर मिल जाते है। इसी के साथ आपको IP 52 की वाटरप्रूफ रेटिंग भी मिलती है।

Price and Storage  – कीमत और स्टोरेज 

पहले स्टोरेज की बात करे तो आपको एक ही स्टोरेज वेरिंट्स मिलता है 8GB/128GB स्टोरेज मिलता है जो की UFS 3.1 टाइप स्टोरेज है। बैटरी की बात करे तो आपको Motorola Edge 30 Pro में 4800 MAH की बैटरी मिलती है और इसे चार्ज करने के लिए आपको फ़ोन के साथ 68 वाट का USB टाइप सी फ़ास्ट चार्जिंग अडेप्टर मिलता है जो काफी तेजी से आपके स्मार्टफोन को चार्ज कर देता है और इसके साथ ही 15 वाट की वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट मिल जाता है।

कलर आप्शन की अगर मैं बात करूं तो आपको इसमे दो कलर आप्शन मिलते है जो की कॉसमॉस और स्टारडस्ट है। अब बात करे इसकी कीमत की तो जैसा की आपको मैंने बताया की इसमे आपको एक स्टोरेज वेरिंट्स देखने को मिलता है 8GB/128GB स्टोरेज वेरिंट्स को आप ₹49,999 में खरीद सकते है।

इसकी पहली सेल 4 मार्च से शुरू होने वाली है इस सेल के दौरान आप इसे खरीदते है तो SBI कार्ड पर आपको 5000 रूपए तक की छूट भी मिल सकती है।

तो अगर आप इसे लेने का मन बना रहे है तो आप इसे Flipkart की ऑफिसियल वेबसाइट से खरीद सकते है तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी Motorola Edge 30 Pro आपको जरुर पसंद आई होगी अगर पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे।  धन्यवाद !

Realme 9 Pro 5G स्मार्टफोन हुआ लांच जाने ख़ास फीचर और स्पेसिफिकेशन

0
Realme 9 Pro 5G
Realme 9 Pro 5G

Realme ने भारत में अपनी Realme 9 सीरीज के नए Realme 9 Pro 5G को लांच कर दिया है यह स्मार्टफ़ोन एक मिड रेंज स्मार्टफोन है जो की 5G की कनेक्टिविटी के साथ आता है तो चलिए इसके कुछ बेसिक फीचर के बारे में जान लेते है :-

सबसे पहले डिस्प्ले के बारे में बात करे तो आपको 6.6 इंच की एक FHD+ LCD डिस्प्ले मिल जाती है जो की 120 ह्ट्ज़ के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसकी परफॉरमेंस की बात करे तो Qualcomm Snapdragon 695 octa core प्रोसेसर की परफॉरमेंस आपको मिल जाती है।

स्टोरेज की बात करे तो आपको 6GB/128GB और 8GB/128GB के दो स्टोरेज वेरिंट्स मिल जाते है साथ ही आप स्टोरेज को 256 GB तक बढ़ा भी सकते है।

कैमरे के बात करे तो आपको रियर साइड में ट्रिपल कैमरा मिलता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 64 MP का कैमरा मिलता है इसके अलावा फ्रंट में 16 MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। तो चलिए इसके सभी फीचर के बारे में विस्तार से जान लेते है और जानते है इसकी कीमत के बारे में की इसकी एक्चुअल कीमत क्या है ?

Realme 9 Pro 5G-रियलमी का नया 5G स्मार्टफोन हुआ लांच जाने ख़ास बातें

Display and Performance – डिस्प्ले और परफोर्मेंस 

Realme 9 Pro 5G में सबसे पहले डिस्प्ले के बारे में बात करते है तो आपको 6.6 इंच की एक FHD+ LCD डिस्प्ले मिल जाती है जो की 120 ह्ट्ज़ के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसके रेजोल्यूशन की बात करे तो 2412×1080 पिक्सेल का स्क्रीन रेजोल्यूशन मिल जाता है।

इसके अलावा डिस्प्ले में आपको 20:9 का अस्पाक्ट रेश्यो मिलता है। यह डिस्प्ले 98% NTSC Colour Saturation के साथ आती है इसी के साथ 400 निट्स की ब्राइटनेस आपको मिल जाती है। डिस्प्ले में आपको साइड में कम बेज़ेल देखने को मिलते है जिसकी वजह से आपको एक ब्राइट और फुल व्यू डिस्प्ले मिल जाती है आपको 90.80% की स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो मिलती है।

इसकी परफॉरमेंस की बात करे तो Qualcomm Snapdragon 695 octa core  प्रोसेसर की परफॉरमेंस आपको मिल जाती है और Realme 9 Pro 5G Realme UI v/3.0 पर रन करता है जो की एंड्राइड 12 पर आधारित है।

Realme 9 Pro 5G Camera & Battery  – कैमरा और बैटरी 

अब बात करते है कैमरे की तो आपको रियर साइड में Realme 9 Pro 5G में 64 MP f/1.79 अपर्चर का प्राइमरी कैमरा मिलता है साथ ही 8MP f/2.2 अपर्चर का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और तीसरे कैमरे के बारे में बात करे तो 2MP f/2.4 अपर्चर का मैक्रो कैमरा मिल जाता है।

फ्रंट कैमरे के बारे में बात करे तो आपको 16MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा मिल जाता है। रियर साइड में आपको सिंगल LED फ़्लैश मिलती है साथ ही फ्रंट साइड में आपको स्क्रीन फ़्लैश मिल जाती है।

Realme 9 Pro 5G
Realme 9 Pro 5G

इसके साथ आपको सभी तरह के कैमरा फीचर और कैमरा मोड भी मिल जाते है जैसे अल्ट्रा स्टेडी वीडियो, नाइट मोड, पैनोरमिक व्यू, एक्सपर्ट, टाइमलैप्स, पोर्ट्रेट मोड, एचडीआर, अल्ट्रा वाइड, अल्ट्रा मैक्रो, एआई सीन रिकग्निशन, एआई ब्यूटी, फिल्टर, क्रोमा बूस्ट, स्लो मोशन, बोकेह इफेक्ट कंट्रोल, मूवी, डुअल-व्यू वीडियो , टेक्स्ट स्कैनर, स्टाररी मोड, टिल्ट-शिफ्ट, स्ट्रीट मोड, लॉन्ग एक्सपोजर, वीडियो फीचर: लाइव एचडीआर, बोकेह इफेक्ट, स्लो मोशन, एआई कलर पोर्ट्रेट, बोकेह फ्लेयर पोर्ट्रेट, नाइट वीडियो, एआई हाईटलाइट वीडियो

Realme 9 Pro 5G की बैटरी के बारे में बात करे तो में 5000 mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जिसे चार्ज करने के लिए आपको 33 वाट का फ़ास्ट चार्जर मिलता है।

Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर 

कनेक्टिविटी की बात करे तो आपको Realme 9 Pro 5G में 5G की कनेक्टिविटी मिलती है। इसी के साथ यह 5G, 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G सभी तरह के नेटवर्क कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसमें आपको ब्लूटूथ v/5.2, wifi, ड्यूल बैंड wifi, wifi हॉटस्पॉट, 3.5 mm ऑडियो जैक, GPS, ग्लोनास, गैलिलियो, beidou आदि सभी तरह के GPS का भी सपोर्ट मिलता है।

बात करे सेंसर की तो आपको 360 एम्बिएंट लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, मेग्नेटिक इंडक्शन, जायरो मीटर, असलेरोमीटर सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, कंपास, जैसे कुछ सेंसर मिल जाते है। इसके अलावा आपको ड्यूल स्टीरियो स्पीकर भी मिल जाते है।

Price and Storage  – कीमत और स्टोरेज 

Realme 9 Pro 5G की कीमत की बात करने से पहले हम इसके स्टोरेज की बात कर लेते है तो स्टोरेज के लिए आपको यहाँ दो वेरिंट्स मिल जाते है जिसमे आपको 6GB/128GB और 8GB/128GB  स्टोरेज वेरिंट्स मिलते है आप चाहे तो इस स्टोरेज को 256 GB तक बढ़ा भी सकते है, अब इसकी कीमत की बात करे तो आपको 6GB/128GB वेरिंट्स ₹17,999 में मिलेगा और 8GB/128GB स्टोरेज वेरिंट्स आपको ₹20,999 में मिलेगा।

इसके कलर वेरिंट्स की अगर बात करे तो आपको तीन कलर वेरिंट्स मिल जाते है औरोरा ग्रीन, मिडनाइट ब्लैक और सनराइज ब्लू आदि कलर मिल जाते है। तो अगर आप इसे लेने का मन बना रहे है तो आप इसे Flipkart की ऑफिसियल वेबसाइट से खरीद सकते है।

तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी Realme 9 Pro 5G आपको जरुर पसंद आई होगी, अगर पसंद आई हो तो इसे अपन दोस्तों के साथ शेयर करे और साथ ही साथ ऐसे ही लेटेस्ट स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरुर करे। धन्यवाद !

ASUS ROG 5s Pro दमदार गेमिंग स्पेसिफिकेशन के साथ हुए लांच

0
ASUS ROG 5s Pro

Asus जो की ख़ास तौर पर लैपटॉप मैन्युफैक्चरिंग ब्रांड है इस कंपनी का एक स्मार्टफोन जिसे ख़ास तौर पर गेमिंग के लिए जाना जाता है वह है Asus ROG स्मार्टफोन इस सीरीज के नाम से आसुस ने लैपटॉप भी मार्केट में पेश किये है लेकिन यह स्मार्टफोन भी किसी मामले में एक लैपटॉप के बराबर साबित होता है। मै ऐसा क्यों कह रहा हूँ इसके बारे में आपको बताने वाला हूँ आसुस ने अपने नए ASUS ROG 5s Pro को भारत में लॉन्च कर दिया है यह स्मार्टफोन अपने आप में काफी ख़ास है।

चलिए इसके कुछ ख़ास फीचर के बारे में बात करे तो इस स्मार्टफोन के अंदर आपको 18GB और 512 GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है और यहाँ आपको LPDDR5X रैम और UFS 3.1 टाइप स्टोरेज मिलती है जो की बेहद ही ख़ास है तो आप सोच ही सकते है की इस स्मार्टफोन की परफॉरमेंस क्या होगी।

इसके कुछअन्य फीचर की अगर बात करे तो आपको इसमे 6.78 इंच की एक फुल HD+ एसअमोलेड डिस्प्ले मिलती है Qualcomm Snapdragon 888 plus octa core प्रोसेसर मिलता है।

ASUS ROG 5s Pro स्मार्टफोन आपको 5G कनेक्टिविटी के साथ मिलता है। कैमरे की बात करे तो आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जहाँ 64 MP का प्राइमरी कैमरा मिल जाता है  इसके अलावा 24 MP का सेल्फी कैमरा भी मिलता है  तो चलिए इस स्मार्टफोन के सभी फीचर के बारे में विस्तार से जान लेते है :-

Display and Performance – डिस्प्ले और परफॉरमेंस :-

सबसे पहले डिस्प्ले की बात करते है ASUS ROG 5s Pro में आपको 6.78 इंच की एक फुल HD+ एसअमोलेड डिस्प्ले मिलती है जो की 144 ह्ट्ज़ के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आती है जो की 24ms टच लेटेंसी मिलती है साथ ही आपको 360 ह्ट्ज़ का टच सैंपलिंग रेट भी मिल जाता है।

इसके रेजोल्यूशन की अगर बात करे तो 2448 × 1080 पिक्सेल का स्क्रीन रेजोल्यूशन मिल जाता है। यह डिस्प्ले HDR 10+ सपोर्ट करती है तो कुल मिलाकर कम शब्दों में कहे तो आपको एक काफी अच्छी डिस्प्ले मिल जाती है।

अब बात करते है परफॉरमेंस की तो आपको बेहतर परफॉरमेंस के लिए Qualcomm Snapdragon 888 plus octa core प्रोसेसर मिलता है जो की 5G सपोर्ट करता है। यह लेटेस्ट एंड्राइड 11 पर आधारित है। GPU की अगर बात करे तो आपको Adreno 660 GPU भी मिलता है। जिससे काफी ज्यादा अच्छी ग्राफ़िक क्वालिटी मिलती है।

ASUS ROG 5s Pro Camera – कैमरा :-

ASUS ROG 5s Pro के कैमरे की अगर बात करे तो आपको रियर साइड में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है हाँ प्राइमरी कैमरा 64 MP का है इसके साथ 13 MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा मिलता है और तीसरे कैमरे की अगर बात करे तो वह 5 MP का एक मैक्रो कैमरा मिलता है जिससे आप मैक्रो शोर्ट क्लिक कर सकते है।

कैमरे के फीचर की अगर बात करे तो आपको सभी बेसिक और एडवांस्ड कैमरा फीचर मिलते है जैसे बोकेह, पोर्ट्रेट, प्रो मोड, मैन्युअल मोड और इसी तरह के बहुत सारे कैमरा फीचर मिल जाते है।

अब बात करते है फ्रंट कैमरे की जहाँ आपको 24 MP का फ्रंट कैमरा मिलता है जिससे आप काफी बेहतरीन क्वालिटी की फोटो और विडियो रिकॉर्ड कर सकते है। ASUS ROG 5s Pro से आप 8K तक के विडियो रिकॉर्ड कर सकते है इसके अलावा 4K HDR in 30/60FPS, 4K Slo-Mo 120FPS, 8K Video 30FPS और 4k Timeplase भी ले सकते है।

Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर :-

कनेक्टिविटी की बात करे तो आपको स्मार्टफोन में 5G का सपोर्ट मिल जाता है इसी के साथ यह 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G आदि सभी तरह के नेटवर्क की कनेक्टिविटी सपोर्ट मिल जाता है। इसके अलावा इसमे wifi 6, wifi हॉटस्पॉट, wifi डायरेक्ट, ब्लूटूथ v/5.2, NFC, 3.5 mm ऑडियो जैक, 2×2 MIMO, GPS, A-GPS,ग्लोनास, गैलिलियो, Navic, BDS, QZss आदि सभी तरह के GPS मिलते है।

ASUS ROG 5s Pro के सेंसर की अगर बात करे तो आपको जायरोस्कोप, इ-कंपास, प्रोक्सिमिटी, एम्बिएंट लाइट सेंसर, इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, एक्सलेरोमीटर, अल्ट्रासोनिक आदि जैसे सेंसर मिल जाते है। साउंड आउटपुट की बात करे तो आपको स्टीरियो स्पीकर मिल जाते है।

Storage and Battery– स्टोरेज और बैटरी:-

स्टोरेज की बात करे तो आपको ASUS ROG 5s Pro में एक ही स्टोरेज वेरिंट्स मिलता है जिसमे LPDDR5X रैम और साथ ही UFS 3.1 टाइप इंटरनल स्टोरेज मिलता है।

बैटरी की अगर बात करे तो आपको स्मार्टफोन में 6000 MAH की बड़ी बैटरी मिलती है जिसे तेज़ी से चार्ज करने के लिए फ़ोन के साथ आपको 30 वाट का फ़ास्ट चार्जिंग अडेप्टर मिलता है जो क्विकचार्ज 4 के साथ आता है और यह काफी तेज़ी से आपके फ़ोन को चार्ज कर देता है। USB टाइप C की कनेक्टिविटी मिल जाती है साथ ही यह स्मार्टफोन 65 वाट चार्जिंग भी सपोर्ट करता है।

फ़ोन में आपको स्प्लिट बैटरी मिलती है यहाँ बैटरी को दो अलग अलग भागो में बाँट दिया है जहाँ 3000 mAh + 3000 mAh की जिसके कारण आपको काफी अच्छा बैटरी बैकअप मिलता है और साथ ही बैटरी भी काफी तेजी से चार्ज होती है। ROG 5s में ड्यूल USB टाइप C जैक मिल जाता है साथ ही यह स्मार्टफोन 65 वाट चार्जिंग भी सपोर्ट करता है।

Other Feature and Price – अन्य फीचर और कीमत :-

कुछ अन्य फीचर की बात करे तो अल्ट्रा रेस्पोंसिव एयर ट्रिगर 5 का सपोर्ट मिल जाता है जो की मल्टी इनपुट मोशन जेस्चर के साथ आता है। स्पीकर की बात करे तो फ्रंट फायरिंग 7 मेग्नेट स्टीरियो स्पीकर मिल जाते है।

ASUS ROG 5s Pro की परफॉरमेंस को बरक़रार बनाए रखने के लिए आपको मल्टी लेवल कूलिंग सिस्टम मिलता है जहाँ आपको प्रोसेसर के कुलिंग के लिए लार्ज ग्रेफाइट कुलिंग पैड मिलते है और एक लार्ज कॉपर 3D वेपर चैम्बर भी मिलता है जो लगातार फोन को ठंडा बनाए रखता है और फ़ोन को ज्यादा गरम नही होने देता।

इसी के साथ Asus की तरफ से आपको कुछ एक्सेसरीज मिल जाती है जो कुलिंग फैन है यह भी फ़ोन को ठंडा रखने में मदद करते है। फ़ोन के रियर साइड में आपको ROG लोगो भी देखने को मिल जाता है जिसमे Aura RGB लाइट देखने को मिलती है जिसमे आपको तरह तरह के कलर देखने को मिल जाते है।

अब बात करते है फ़ोन की कीमत की आपको 18GB/512GB आपको ₹79,999 में मिल जायेगा तो अगर आप एक गेमिंग लवर है और और इतना महंगा फ़ोन अफ्फोर्ड कर सकते है तो जरुर ले आप इसे Flipkart की ऑफिसियल वेबसाइट से इसे खरीद सकते है। इसकी पहली सेल 18 फरवरी से शुरू होने वाली है।

तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी ASUS ROG 5s Pro आपको जरुर पसंद आई होगी तो अगर यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर भी ज्ररूर करे। धन्यवाद !