ASUS ROG 5s Pro दमदार गेमिंग स्पेसिफिकेशन के साथ हुए लांच

0
ASUS ROG 5s Pro

Asus जो की ख़ास तौर पर लैपटॉप मैन्युफैक्चरिंग ब्रांड है इस कंपनी का एक स्मार्टफोन जिसे ख़ास तौर पर गेमिंग के लिए जाना जाता है वह है Asus ROG स्मार्टफोन इस सीरीज के नाम से आसुस ने लैपटॉप भी मार्केट में पेश किये है लेकिन यह स्मार्टफोन भी किसी मामले में एक लैपटॉप के बराबर साबित होता है। मै ऐसा क्यों कह रहा हूँ इसके बारे में आपको बताने वाला हूँ आसुस ने अपने नए ASUS ROG 5s Pro को भारत में लॉन्च कर दिया है यह स्मार्टफोन अपने आप में काफी ख़ास है।

चलिए इसके कुछ ख़ास फीचर के बारे में बात करे तो इस स्मार्टफोन के अंदर आपको 18GB और 512 GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है और यहाँ आपको LPDDR5X रैम और UFS 3.1 टाइप स्टोरेज मिलती है जो की बेहद ही ख़ास है तो आप सोच ही सकते है की इस स्मार्टफोन की परफॉरमेंस क्या होगी।

इसके कुछअन्य फीचर की अगर बात करे तो आपको इसमे 6.78 इंच की एक फुल HD+ एसअमोलेड डिस्प्ले मिलती है Qualcomm Snapdragon 888 plus octa core प्रोसेसर मिलता है।

ASUS ROG 5s Pro स्मार्टफोन आपको 5G कनेक्टिविटी के साथ मिलता है। कैमरे की बात करे तो आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जहाँ 64 MP का प्राइमरी कैमरा मिल जाता है  इसके अलावा 24 MP का सेल्फी कैमरा भी मिलता है  तो चलिए इस स्मार्टफोन के सभी फीचर के बारे में विस्तार से जान लेते है :-

Display and Performance – डिस्प्ले और परफॉरमेंस :-

सबसे पहले डिस्प्ले की बात करते है ASUS ROG 5s Pro में आपको 6.78 इंच की एक फुल HD+ एसअमोलेड डिस्प्ले मिलती है जो की 144 ह्ट्ज़ के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आती है जो की 24ms टच लेटेंसी मिलती है साथ ही आपको 360 ह्ट्ज़ का टच सैंपलिंग रेट भी मिल जाता है।

इसके रेजोल्यूशन की अगर बात करे तो 2448 × 1080 पिक्सेल का स्क्रीन रेजोल्यूशन मिल जाता है। यह डिस्प्ले HDR 10+ सपोर्ट करती है तो कुल मिलाकर कम शब्दों में कहे तो आपको एक काफी अच्छी डिस्प्ले मिल जाती है।

अब बात करते है परफॉरमेंस की तो आपको बेहतर परफॉरमेंस के लिए Qualcomm Snapdragon 888 plus octa core प्रोसेसर मिलता है जो की 5G सपोर्ट करता है। यह लेटेस्ट एंड्राइड 11 पर आधारित है। GPU की अगर बात करे तो आपको Adreno 660 GPU भी मिलता है। जिससे काफी ज्यादा अच्छी ग्राफ़िक क्वालिटी मिलती है।

ASUS ROG 5s Pro Camera – कैमरा :-

ASUS ROG 5s Pro के कैमरे की अगर बात करे तो आपको रियर साइड में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है हाँ प्राइमरी कैमरा 64 MP का है इसके साथ 13 MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा मिलता है और तीसरे कैमरे की अगर बात करे तो वह 5 MP का एक मैक्रो कैमरा मिलता है जिससे आप मैक्रो शोर्ट क्लिक कर सकते है।

कैमरे के फीचर की अगर बात करे तो आपको सभी बेसिक और एडवांस्ड कैमरा फीचर मिलते है जैसे बोकेह, पोर्ट्रेट, प्रो मोड, मैन्युअल मोड और इसी तरह के बहुत सारे कैमरा फीचर मिल जाते है।

अब बात करते है फ्रंट कैमरे की जहाँ आपको 24 MP का फ्रंट कैमरा मिलता है जिससे आप काफी बेहतरीन क्वालिटी की फोटो और विडियो रिकॉर्ड कर सकते है। ASUS ROG 5s Pro से आप 8K तक के विडियो रिकॉर्ड कर सकते है इसके अलावा 4K HDR in 30/60FPS, 4K Slo-Mo 120FPS, 8K Video 30FPS और 4k Timeplase भी ले सकते है।

Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर :-

कनेक्टिविटी की बात करे तो आपको स्मार्टफोन में 5G का सपोर्ट मिल जाता है इसी के साथ यह 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G आदि सभी तरह के नेटवर्क की कनेक्टिविटी सपोर्ट मिल जाता है। इसके अलावा इसमे wifi 6, wifi हॉटस्पॉट, wifi डायरेक्ट, ब्लूटूथ v/5.2, NFC, 3.5 mm ऑडियो जैक, 2×2 MIMO, GPS, A-GPS,ग्लोनास, गैलिलियो, Navic, BDS, QZss आदि सभी तरह के GPS मिलते है।

ASUS ROG 5s Pro के सेंसर की अगर बात करे तो आपको जायरोस्कोप, इ-कंपास, प्रोक्सिमिटी, एम्बिएंट लाइट सेंसर, इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, एक्सलेरोमीटर, अल्ट्रासोनिक आदि जैसे सेंसर मिल जाते है। साउंड आउटपुट की बात करे तो आपको स्टीरियो स्पीकर मिल जाते है।

Storage and Battery– स्टोरेज और बैटरी:-

स्टोरेज की बात करे तो आपको ASUS ROG 5s Pro में एक ही स्टोरेज वेरिंट्स मिलता है जिसमे LPDDR5X रैम और साथ ही UFS 3.1 टाइप इंटरनल स्टोरेज मिलता है।

बैटरी की अगर बात करे तो आपको स्मार्टफोन में 6000 MAH की बड़ी बैटरी मिलती है जिसे तेज़ी से चार्ज करने के लिए फ़ोन के साथ आपको 30 वाट का फ़ास्ट चार्जिंग अडेप्टर मिलता है जो क्विकचार्ज 4 के साथ आता है और यह काफी तेज़ी से आपके फ़ोन को चार्ज कर देता है। USB टाइप C की कनेक्टिविटी मिल जाती है साथ ही यह स्मार्टफोन 65 वाट चार्जिंग भी सपोर्ट करता है।

फ़ोन में आपको स्प्लिट बैटरी मिलती है यहाँ बैटरी को दो अलग अलग भागो में बाँट दिया है जहाँ 3000 mAh + 3000 mAh की जिसके कारण आपको काफी अच्छा बैटरी बैकअप मिलता है और साथ ही बैटरी भी काफी तेजी से चार्ज होती है। ROG 5s में ड्यूल USB टाइप C जैक मिल जाता है साथ ही यह स्मार्टफोन 65 वाट चार्जिंग भी सपोर्ट करता है।

Other Feature and Price – अन्य फीचर और कीमत :-

कुछ अन्य फीचर की बात करे तो अल्ट्रा रेस्पोंसिव एयर ट्रिगर 5 का सपोर्ट मिल जाता है जो की मल्टी इनपुट मोशन जेस्चर के साथ आता है। स्पीकर की बात करे तो फ्रंट फायरिंग 7 मेग्नेट स्टीरियो स्पीकर मिल जाते है।

ASUS ROG 5s Pro की परफॉरमेंस को बरक़रार बनाए रखने के लिए आपको मल्टी लेवल कूलिंग सिस्टम मिलता है जहाँ आपको प्रोसेसर के कुलिंग के लिए लार्ज ग्रेफाइट कुलिंग पैड मिलते है और एक लार्ज कॉपर 3D वेपर चैम्बर भी मिलता है जो लगातार फोन को ठंडा बनाए रखता है और फ़ोन को ज्यादा गरम नही होने देता।

इसी के साथ Asus की तरफ से आपको कुछ एक्सेसरीज मिल जाती है जो कुलिंग फैन है यह भी फ़ोन को ठंडा रखने में मदद करते है। फ़ोन के रियर साइड में आपको ROG लोगो भी देखने को मिल जाता है जिसमे Aura RGB लाइट देखने को मिलती है जिसमे आपको तरह तरह के कलर देखने को मिल जाते है।

अब बात करते है फ़ोन की कीमत की आपको 18GB/512GB आपको ₹79,999 में मिल जायेगा तो अगर आप एक गेमिंग लवर है और और इतना महंगा फ़ोन अफ्फोर्ड कर सकते है तो जरुर ले आप इसे Flipkart की ऑफिसियल वेबसाइट से इसे खरीद सकते है। इसकी पहली सेल 18 फरवरी से शुरू होने वाली है।

तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी ASUS ROG 5s Pro आपको जरुर पसंद आई होगी तो अगर यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर भी ज्ररूर करे। धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here