Infinix Zero 5g Smartphone – इन्फिनिक्स ने लांच किया अपना दमदार 5G फ़ोन

0
Infinix Zero 5g Smartphone

दोस्तों रोजाना ही मोबाइल फ़ोन कंपनियां अपने यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखते हुए और बाजार में अपने प्रतिद्वंद्वी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए एक से बढकर एक स्मार्टफोन बाजार में पेश करती है तो ऐसे में इन्फिनिक्स ने भी बाजार में अपने 5G स्मार्टफोन को पेश कर दिया है जो की है Infinix Zero 5g Smartphone और इसकी कीमत की अगर बात करे तो यह आपको 20 हजार की कीमत के अंदर मिलता है लेकिन इसके फीचर आपको 25 से 30 हजार वाले स्मार्टफोन वाले मिल जाते है।

इसके कुछ ख़ास फीचर के बारे में बात करूं तो सबसे पहले डिस्प्ले की बात बारे तो 6.78 इंच की FHD+ LCD LTPS पंच होल डिस्प्ले आपको मिल जाती है। परफॉरमेंस की अगर बात करे तो आपको इसमे Mediatek Dimensity 900 octa core 5G प्रोसेसर मिल जाता है।

कैमरे की अगर बात करे तो आपको AI ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 48 MP का मिलता है और फ्रंट कैमरे की अगर बात करे तो 16 MP का फ्रंट कैमरा मिल जाता है। स्टोरेज की अगर बात करे तो आपको 8GB/128GB का एक ही स्टोरेज वेरिंट्स मिलता है साथ ही इसमे आपको 5GB की वर्चुअल रैम भी मिलती है जिससे आपको कुल मिलाकर 13 GB रैम मिल जाती है।

बैटरी की बात करे तो आपकोInfinix Zero 5g Smartphone में 5000 mAh की बड़ी बैटरी मिलती है और इसे चार्ज करने के लिए आपको 33 वाट का फ़ास्ट चार्जिंग मिल जाती है कलर आप्शन की बात करे तो आपको कलर के तीन आप्शन मिल जाते है। तो चलिए सभी फीचर के बारे में आपसे विस्तार में जान लेते है:-

Infinix Zero 5g Smartphone – इन्फिनिक्स ने लांच किया अपना दमदार 5G फ़ोन

Display and Performance – डिस्प्ले और परफोर्मेंस 

सबसे पहले हम Infinix Zero 5g Smartphone की डिस्प्ले के बारे में बात कर लेते है तो 6.78 इंच की FHD+ LCD LTPS पंच होल 120 ह्ट्ज़ की डिस्प्ले आपको मिल जाती है जिसके स्क्रीन रेजोल्यूशन की अगर बात करे तो आपको 2460× 1080 पिक्सेल का रेजोल्यूशन मिल जाता है।

साथ ही टच सैंपलिंग रेट की बात करे तो आपको 240 ह्ट्ज़ का टच सैंपलिंग रेट भी मिल जाता है।अस्पाक्ट रेश्यो की अगर बात करे तो 20.5:9 का अस्पाक्ट रेश्यो मिलता है।

परफॉरमेंस की अगर बात करे तो आपको इसमे 6nm Mediatek Dimensity 900 octa core 5G प्रोसेसर मिल जाता है। यह स्मार्टफोन XOS 10 पर रन करता है जो की एंड्राइड 11 पर आधारित है।

Infinix Zero 5g Smartphone Camera – कैमरा

रियर कैमरे की अगर बात करे तो आपको इसमे AI ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल जाता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 48 MP f/1.79 अपर्चर का कैमरा मिलता है, सेकेंडरी कैमरे की बात करे तो 13MP f/2.4 अपर्चर का पोर्ट्रेट और साथ में 2 MP का बोकेह कैमरा मिलता है।

Infinix Zero 5g Smartphone के फ्रंट कैमरे की बात करे तो फ्रंट में आपको ड्यूल फ्रंट 16MP का फ्रंट कैमरा मिल जाता है। इसी के साथ आपको फ्रंट में और रियर साइड दोनों तरफ ड्यूल LED फ़्लैश मिलती है जिससे आप रात में भी आसानी से फोटो क्लिक कर सकते है।

Infinix Zero 5g Smartphone

कुछ कैमरा फीचर के बारे में बात करे बोकेह पोर्ट्रेट, पोर्ट्रेट फिल्टर, बोकेह फ्लेयर पोर्ट्रेट, पैनोरमा, हाई रेजोल्यूशन, लाइव फोटो, स्लो-मो, टाइम लैप्स, PRO, AR स्टिकर्स, DOC, अल्ट्रा स्कैटेबिलिटी जैसे कुछ कैमरा फीचर आपको देखने को मिल जाते है।

इन सबके अलावा आप 4K वीडियो शूट कर सकते हैं और वीडियो बोकेह के लिए अल्ट्रा स्टडी मोड है और अन्य वीडियो जैसे – सुपरनाइट, जेंडर स्पेसिफिक एआई ब्यूटी, एआई पोर्ट्रेट, एचडीआर, अल्ट्रा एचडी, एआई सीन डिटेक्शन, फिल्टर, 2X ऑप्टिकल ज़ूम,30X डिजिटल ज़ूम, इंटेलिजेंट फोकस , दस्तावेज़, पैनोरमा, Google लेंस, AI बॉडी शेप, बर्स्ट शॉट, 4K 30FPS वीडियो, अल्ट्रा स्टेडी मोड, वीडियो बोकेह, वीडियो ब्यूटी, 4K टाइम-लैप्स, AR शॉट, 960FPS स्लो मोशन, नाइट वीडियो, शॉर्ट वीडियो।

Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर 

कनेक्टिविटी की बात करे तो आपको Infinix Zero 5g Smartphone में  ड्यूल 5G की कनेक्टिविटी मिलती है। इसी के साथ यह 5G, 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G सभी तरह के नेटवर्क कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। बेहतर 5G कनेक्टिविटी के लिए इसमे 13 5G बैंड देखने को मिल जाते है।

इसमें आपको ब्लूटूथ v/5.0, wifi 5 and wifi 6, ड्यूल बैंड wifi, wifi हॉटस्पॉट, GPS, NFC, ग्लोनास, गैलिलियो, beidou आदि सभी तरह के GPS का भी सपोर्ट मिलता है, इसी के साथ इसमे आपको 3.5 mm ऑडियो जैक भी देखने को मिलता है।

बात करे सेंसर की तो आपको इन्फ्रारेड सेंसर, 360 एम्बिएंट लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, जायरो मीटर, असलेरोमीटर सेंसर, इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, कंपास, जैसे कुछ सेंसर मिल जाते है। इसके अलावा आपको सराउंड साउंड स्पीकर भी मिल जाते है।

बैटरी की अगर बात करे तो आपको 6000 MAH की बड़ी बैटरी के साथ आपको 33 वाट फ़ास्ट चार्जिंग अडेप्टर मिल जाता है जो की USB टाइप C कनेक्टर के साथ आता है।

Price and Storage  – कीमत और स्टोरेज 

Infinix Zero 5g Smartphone की कीमत की बात करने से पहले हम इसके स्टोरेज की बात कर लेते है तो स्टोरेज के लिए आपको 8GB/128GB स्टोरेज वेरिंट्स मिल जाता है जिसमे आपको LPDDR5X रैम के साथ UFS 3.1 टाइप स्टोरेज मिलती है साथ ही इसमे आपको 5GB की वर्चुअल रैम भी मिलती है जिससे आपको कुल मिलाकर 13GB रैम मिल जाती है।

अब इसकी कीमत की बात करे तो आपको 8GB/128GB स्टोरेज वेरिंट्स ₹19,999 में मिलेगा। इसकी फर्स्ट सेल 18 फरवरी से शुरू होने वाली है तो अगर आप इसे लेने का मन बना रहे है तो आप इसे Flipkart की ऑफिसियल वेबसाइट से खरीद सकते है। इसके आपको दो कलर देखने को मिल जाते है जिसमे एक है कॉस्मिक ब्लैक और एक है स्काईलाइट ऑरेंज लेदर फिनिश के साथ जो देखने में काफी प्रीमियम लगता है।

तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी आपको जरुर पसंद आई होगी अगर पसंद आई हो तो इसे अपन दोस्तों के साथ शेयर करे और साथ ही साथ ऐसे ही टॉपिक के लिए हमें सोशल मीडिया पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो जरुर करे। धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here