Oppo Reno 7 5G हुआ भारत में लांच जाने क्या ख़ास है इस बार Reno 7 5G में

0
Oppo Reno 7 5G
Oppo Reno 7 5G

Oppo ने अपने Reno सीरीज के नए स्मार्टफोन Oppo Reno 7 5G को लांच कर दिया है इसकी कीमत और इसके फीचर दोनों ही बेहद ख़ास है। कुछ ख़ास फीचर की अगर मै बात करूं तो आपको 6.43 इंच की FHD+ Rigid LTPS OLED डिस्प्ले मिलती है।

परफॉरमेंस की अगर बात करूं तो आपको Mediatek Dimensity 900 octa core प्रोसेसर मिलता है जो की एंड्राइड 11 पर आधारित है। स्टोरेज की अगर मैं बात करूं तो आपको 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है जिसे आप 1TB तक बढ़ा भी सकते है।

कैमरे की बात करूं तो आपको रियर साइड में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल जाता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 64 MP का है।इसके अलावा फ्रंट कैमरे की अगर बात करे तो आपको 32 MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। बैटरी की अगर बात करे तो आपको 4500 MAH की बैटरी मिलती है जिसे चार्ज करने के लिए आपको 65 वाट का Super VOOC चार्जर मिलता है। तो चलिए इसके फीचर के बारे में विस्तार से जान लेते है :-

Oppo Reno 7 5G हुआ भारत में लांच जाने क्या ख़ास है इस बार Reno 7 5G में

Display and Performance – डिस्प्ले और परफॉरमेंस 

डिस्प्ले की अगर बात करे आपको 6.43 इंच की FHD+ Rigid LTPS OLED डिस्प्ले मिलती है जो की 90 ह्ट्ज़ के रिफ्रेश रेट के साथ आती है इसके अलावा आपको 180 ह्ट्ज़ का टच सम्प्लिंग रेट मिलता है। रेजोल्यूशन की बात करे तो आपको 2400×1080 पिक्सेल का रेजोल्यूशन मिलता है। ब्राइटनेस की बात करूं तो 430 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है।

इसी के साथ आपको 90.8 % का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो मिलता है। अस्पाक्ट रेश्यो की बात करे तो आपको 20:9 का अस्पाक्ट रेश्यो मिलता है। 93 % का कलर सेचुरेशन मिलता है। प्रोटेक्शन की बात करे तो आपको कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन मिलती है। यह अस्पाक्ट रेश्यो की अगर बात करे तो 20:9 का अस्पक्ट रेश्यो मिलता है और HDR10+ का भी सपोर्ट देखने को मिल जाता है।

परफॉरमेंस की बात करूं तो आपको Mediatek Dimensity 900 octa core प्रोसेसर मिलता है जो की ColourOS 12 पर रन करता है और यह एंड्राइड 11 पर आधारित है। अल्ट्रा स्लिम डिजाईन के साथ आपको यह काफी अच्छा स्मार्टफोन देखने को मिलता है जिसका लुक और फील आपको जरुर पसंद आएगा।

Oppo Reno 7 5G Camera – कैमरा 

Oppo Reno 7 5G के कैमरा सेटअप की बात करूं तो आपको रियर साइड में ट्रिपल AI कैमरा सेटअप मिल जाता है जहाँ प्राइमरी कैमरा आपको 64 MP f/1.7 अपर्चर के साथ मिलता है सेकेंडरी कैमरे की बात करे तो 8 MP f/2.25 अपर्चर का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा मिल जाता है। तीसरे कैमरे की बात करे तो आपको 2 MP f/2.4 अपर्चर का मैक्रो कैमरा मिलता है।

फ्रंट कैमरे की बात करे तो आपको 32 MP का f/2.4 अपर्चर का फ्रंट सेल्फी कैमरा मिलता है इसी के साथ आपको रियर LED फ़्लैश मिलती है। कुछ ख़ास कैमरा फीचर की बात करे तो आपको फोटो मोड, विडियो मोड, नाईट मोड, एक्सपर्ट मोड, पैनोरमा, स्लो मोशन, टाइमलैप्स, टेक्स्ट स्कैनर इसके अलावा 20 X डिजिटल ज़ूम भी मिलता है।

विडियो रिकॉर्डिंग की बात करे तो आपको रियर कैमरे से 4K सपोर्ट मिलता है मतलब आप 4K तक की विडियो को रिकॉर्ड कर सकते है। इसके साथ ही फ्रंट कैमरे से विडियो रिकॉर्डिंग की बात करे तो आप 1080p तक की विडियो को रिकॉर्ड कर सकते है। इसके अलावा बोकेह विडियो, AI हाईलाइट विडियो, AI कलर पोट्रेट और फोकस ट्रैकिंग आदि जैसे कुछ ख़ास कैमरा फीचर भी मिल जाते है।

3.Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर 

कनेक्टिविटी की बात करे तो आपको इस स्मार्टफोन में 5G का सपोर्ट मिल जाता है इसके साथ ही आपको 5G, 4G VoLTE, 3G, 2G आदि बाकि सभी नेटवर्क की कनेक्टिविटी का भी साथ मिल जाता है। इसके अलावा wifi 6, wifi 5, ब्लूटूथ v/5.2 ड्यूलबैंड wifi, wifi हॉटस्पॉट, टाइप सी ऑडियो जैक मिलता है इसमे आपको 3.5 mm ऑडियो जैक देखने को नही मिलता है।

सेंसर की बात करे तो Geomagnetic सेंसर, टेम्परेचर ऑन स्क्रीन, प्रोक्सिमिटी सेंसर,ओं स्क्रीन एक्सलेरोमिटर,ग्रेविटी सेंसर,जायरोस्कोप, पैडोमीटर,GPS टाइप की बात करूं तो आपको Beidou,गैलिलियो,GLONASS आदि जैसे सभी तरह के GPS का सपोर्ट भी मिलता है।

4.Storage and Price – स्टोरेज और कीमत

स्टोरेज की बात करे तो आपको 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है जिसे आप 1 TB तक बढ़ा भी सकते है। कुछ अन्य फीचर की बात करूं तो UFS 2.1 ROM मिलती है इसके अलावा ड्यूल चैनल रैम, IP54 रेटेड स्प्लैश प्रूफ का सर्टिफिकेशन मिलता है।

इसी के साथ प्राइवेट सेफ, एप्प लॉक, स्प्लिट स्क्रीन मोड, कंपास, इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस रेकोगिनेशन, क्रॉप एंड रोटेट, बोकेह इफ़ेक्ट, मल्टी कुलिंग सिस्टम जैसे फीचर मिलते है।आपको Oppo Reno 7 5G में डॉल्बी अट्मोस साउंड का सपोर्ट मिलता है। कलर आप्शन की अगर बात करूं तो आपको दो कलर आप्शन मिलते है जो की स्टेरी  ब्लैक और स्टाररेल्स ब्लू है।

अब अगर कीमत की बात करूं तो आप इस स्मार्टफोन को Flipkart से ₹28,999 रूपए में खरीद सकते है। बात करे बैटरी की तो आपको Reno 7 5G में आपको 4500 MAH की बैटरी मिलती है जिसे चार्ज करने के लिए आपको 65 वाट का Super VOOC फ़ास्ट चार्जिंग अडेप्टर मिल जाता है  जिससे आपका फ़ोन बड़ी तेजी से चार्ज कर देता है।

तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी Oppo Reno 7 5G आपको जरुर पसंद आई होगी अगर पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे और साथ ही लेटेस्ट अपडेट के लिए मुझे सोशल मीडिया पर फॉलो जरुर करे धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here