Real me Narzo 50i – रियल मी का बजट स्मार्टफोन कीमत है मात्र ₹7,499

0
Real me narzo 50i
Real me Narzo 50i

Realme की Narzo सीरीज शुरू से ही यूजर्स की ख़ास पसंद बनी रही है और अब रियल मी ने भारत में अपनी Realme Narzo सीरीज के नए Real me Narzo 50i को लांच कर दिया है। यह स्मार्टफ़ोन एक बजट रेंज स्मार्टफोन है जो की 4G की कनेक्टिविटी के साथ आता है इसके अलावा इसमे आपको 8 MP का प्राइमरी कैमरा मिलता है, तो चलिए इसके कुछ बेसिक फीचर के बारे में जान लेते है :-

सबसे पहले डिस्प्ले के बारे में बात करे तो आपको 6.5 इंच की एक HD+ LCD इन सेल डिस्प्ले मिल जाती है जो की 60 ह्ट्ज़ के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसकी परफॉरमेंस की बात करे तो SC9863A octa core प्रोसेसर की परफॉरमेंस आपको मिल जाती है।

स्टोरेज की बात करे तो आपको 2GB/32GB और 4GB/64GB के दो स्टोरेज वेरिंट्स मिल जाते है। कैमरे के बात करे तो आपको रियर साइड में सिंगल कैमरा मिलता है जहाँ प्राइमरी कैमरा 8 MP का है। इसके अलावा फ्रंट में 5 MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। तो चलिए इसके सभी फीचर के बारे में विस्तार से जान लेते है और जानते है इसकी कीमत के बारे में की इसकी एक्चुअल कीमत क्या है ?

Display and Performance – डिस्प्ले और परफोर्मेंस 

Real me Narzo 50i में सबसे पहले डिस्प्ले के बारे में बात करते है तो आपको 6.5 इंच की एक HD+ LCD इन सेल डिस्प्ले मिल जाती है जो की 60 ह्ट्ज़ के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आती है। साथ ही यह डिस्प्ले 120 ह्ट्ज़ के टच सेम्पलिंग रेट के साथ आती है। इसके रेजोल्यूशन की बात करे तो 1600×720 पिक्सेल का स्क्रीन रेजोल्यूशन मिल जाता है।

इसके अलावा डिस्प्ले में आपको 20:9 का अस्पाक्ट रेश्यो मिलता है। यह डिस्प्ले 96% NTSC Colour Saturation के साथ आती है इसी के साथ 360 निट्स की ब्राइटनेस आपको मिल जाती है। डिस्प्ले में आपको साइड में कम बेज़ेल देखने को मिलते है जिसकी वजह से आपको एक ब्राइट और फुल व्यू डिस्प्ले मिल जाती है, आपको 89.5% की स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो मिलती है।

इसकी परफॉरमेंस की बात करे तो SC9863A octa core प्रोसेसर की परफॉरमेंस आपको मिल जाती है। यह Realme UI पर रन करता है जो की एंड्राइड 11 पर आधारित है।

Real me Narzo 50i Camera & Battery  – कैमरा और बैटरी 

अब बात करते है कैमरे की तो आपको रियर साइड में 8 MP f/2.0 अपर्चर का प्राइमरी कैमरा मिलता है।

फ्रंट कैमरे के बारे में बात करे तो आपको 5MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा मिल जाता है। इसके साथ आपको सभी तरह के बेसिक कैमरा फीचर और कैमरा मोड भी मिल जाते है जैसे फोटोग्राफी फंक्शन: पैनोरमिक व्यू, पोर्ट्रेट मोड, एक्सपर्ट, टाइमलैप्स, एचडीआर, ब्यूटी, फिल्टर आदि। 

बैटरी के बारे में बात करे तो में 5000 mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जिसे चार्ज करने के लिए आपको 10 वाट का चार्जर मिलता है। यह स्मार्टफोन रिवर्स चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

Connectivity and Sensor – कनेक्टिविटी और सेंसर 

कनेक्टिविटी की बात करे तो आपको Real me Narzo 50i  में ड्यूल 4G की कनेक्टिविटी मिलती है। इसी के साथ यह 4G, 4G VoLTE, 3G, 2G सभी तरह के नेटवर्क कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसमें आपको ब्लूटूथ v/4.2, wifi, ड्यूल बैंड wifi, wifi हॉटस्पॉट, 3.5 mm ऑडियो जैक, GPS, ग्लोनास, गैलिलियो, beidou आदि सभी तरह के GPS का भी सपोर्ट मिलता है।

बात करे सेंसर की तो आपको 360 एम्बिएंट लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, मेग्नेटिक इंडक्शन, जायरो मीटर, असलेरोमीटर सेंसर,साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, कंपास, जैसे कुछ सेंसर मिल जाते है। इसके अलावा आपको ड्यूल स्टीरियो स्पीकर भी मिल जाते है।

Price and Storage  – कीमत और स्टोरेज 

Real me Narzo 50i की कीमत की बात करने से पहले हम इसके स्टोरेज की बात कर लेते है तो स्टोरेज के लिए आपको यहाँ दो वेरिंट्स मिल जाते है जिसमे आपको 2GB/32GB और 4GB/64GB स्टोरेज वेरिंट्स मिलते है। आप चाहे तो इस स्टोरेज को 256 GB तक माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ा भी सकते है।

अब इसकी कीमत की बात करे तो आपको 2GB/32GB वेरिंट्स ₹7,499 में मिलेगा और 4GB/64GB स्टोरेज वेरिंट्स आपको ₹8,999 में मिलेगा। इसके कलर वेरिंट्स की अगर बात करे तो आपको दो कलर वेरिंट्स मिल जाते है कार्बन ब्लैक और मिंट ग्रीन के कलर मिल जाते है।

तो अगर आप इसे लेने का मन बना रहे है तो आप इसे Flipkart की ऑफिसियल वेबसाइट से खरीद सकते है।

तो आशा करता हूँ आज की यह जानकारी Real me Narzo 50i आपको जरुर पसंद आई होगी अगर पसंद आई हो तो इसे अपन दोस्तों के साथ शेयर करे और साथ ही साथ ऐसे ही लेटेस्ट स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो जरुर करे धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here