Redmi Pad Launched in India – लांच हुआ रेडमी पैड जाने फीचर और कीमत

0
Redmi Pad Launched in India
Redmi Pad Launched in India

Redmi ने अपने Redmi Pad Launched in India आज मैं आपको Redmi Pad के बारे में जानकारी देने वाला हूँ। यह पैड बेहद ही स्लिम और लाइटवेट है जो की आपको मेटेलिक बिल्ड फिनिश के साथ मिलता है।

कुछ ख़ास फीचर के बारे में बात करे तो आपको 10.61 इंच की 2K IPS LCD डिस्प्ले देखने को मिल जाती है। परफोर्मेंस की बात करे तो Mediatek Helio G99 Octa core प्रोसेसर की परफॉरमेंस आपको मिलती है।

पैड के कैमरे के बारे में बात करे तो आपको 8 MP का फ्रंट रियर कैमरा मिल जाता है जिससे आप 1080p रेजोल्यूशन तक की विडियो रिकॉर्ड कर सकते है। 8MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल जाता है।

स्टोरेज वेरिंट्स के लिए आपको 3GB/64GB, 4GB/64GB और 6GB/128GB स्टोरेज वेरिंट्स मिल जाते है। 8000 mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जो की आपको काफी अच्छा बैटरी बैकअप देती है इसे चार्ज करने के लिए आपको 18 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। तो चलिए इसके सभी फीचर के बारे में विस्तार से जान लेते है:-

Redmi Pad Launched in India – लांच हुआ रेडमी पैड जाने फीचर और कीमत

Display and Performance – डिस्प्ले और परफोर्मेंस 

सबसे पहले डिस्प्ले की बात करते है तो आपको Redmi Pad Launched in India में 10.61 इंच की 2K IPS LCD डिस्प्ले देखने को मिल जाती है यह डिस्प्ले 90 ह्ट्ज़ के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आती है।

इसके रेजोल्यूशन की बात करे तो 2000×1200 पिक्सेल का स्क्रीन रेजोल्यूशन मिल जाता है। साथ ही आपको 80.9% का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो मिलता है। अस्पाक्ट रेश्यो की अगर बात करे तो 5:3 का अस्पाक्ट रेश्यो मिलता है।

परफॉरमेंस के बारे में बात करे तो QMediatek Helio G99 Octa core प्रोसेसर की परफॉरमेंस मिल जाती है। यह Redmi Pad MIUI 13 पर रन करता है जो की एंड्राइड 12 पर आधारित है।

2.Redmi Pad Launched in India Camera and Storage – कैमरा और स्टोरेज 

Redmi Pad Launched in India के कैमरे के बारे में बात करे तो आपको 8MP का कैमरा मिलता है साथ ही 8MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिलता है जो की अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर के साथ आता है। जिससे आप विडियो कॉल और कांफ्रेंस मीटिंग आदि कर सकते है और अगर आप इसे अपने बच्चे के स्टडी पर्पस के लिए लेना चाहते है तब भी यह बेटर आप्शन हो सकता है।

Redmi Pad Launched in India
Redmi Pad Launched in India

स्टोरेज के बारे में बात करे तो आपको पैड में LPDDR4X टाइप रैम और UFS 2.2 टाइप स्टोरेज मिलती है और तीन स्टोरेज वेरिंट्स मिल जाते है 3GB/64GB, 4GB/64GB और 6GB/128GB स्टोरेज वेरिंट्स। आप चाहे तो इसके इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ा भी सकते है।

3.Connectivity, Sensor and Battery – कनेक्टिविटी,सेंसर और बैटरी 

कनेक्टिविटी के बारे में बात करे तो आपको Redmi Pad Launched in India में Wifi, wifi हॉटस्पॉट, GPS, A-GPS, ब्लूटूथ v/5.3 और 3.5mm ऑडियो जैक इसमे देखने को नही मिलता है।

पैड में आपको कुछ बेसिक सेंसर भी देखने को मिलते है फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक, एम्बिएंट लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, जायरो मीटर, असलेरोमीटर सेंसर, फेस अनलॉक, कंपास आदि।

बैटरी के बारे में बात करे तो आपको 8000 mAh की बड़ी बैटरी देखने को मिल जाती है जो की आपको काफी अच्छा बैटरी बैकअप देती है इसे चार्ज करने के लिए आपको 18 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिल जाता है।

4.Other Feature – अन्य फीचर

कुछ और फीचर के बारे में बात करे तो Redmi Pad Launched in India काफी ज्यादा स्लिम और लाइट वेट है,यह पूरी तरह से मेटेलिक बिल्ड फिनिश के साथ आता है। इसमे आपको 4 स्टीरियो स्पीकर मिल जाते है जो की बेहद ही अच्छी साउंड क्वालिटी देते है कीमत के मुकाबले काफी ज्यादा और अच्छी और लाउड साउंड आपको मिल जाता है।

कलर वेरिंट्अस की अगर बात करे तो यह पैड ग्रेफाइट ग्रे, मूनलाइट सिल्वर, मिंट ग्रीन तीन वेरिंट्स में आपको मिल जाता है। कीमत की बात करे तो 12,999 में मिल जाता है। कुछ ख़ास फीचर की बात करे तो स्प्लिट स्क्रीन, फ्लोटिंग विंडो और मल्टी विंडो जैसे फीचर भी मिल जाता है।

तो अगर आज की जानकारी Redmi Pad Launched in India आपको पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे और साथ ही साथ ऐसे ही लेटेस्ट टॉपिक के लिए हमे सोशल मीडिया पर फॉलो जरुर करे। धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here