क्या है पूरा मामला ?

क्या है पूरा मामला ?

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार आमिर खान की नई मूवी लाल सिंह चड्डा 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही सोशल मीडिया पर बॉयकॉट का ट्रेंड देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर यूजर्स इस फिल्म को नहीं देखने के लिए अपील कर रहे हैं।

सामने आई पहली वजह

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने 2015 में दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने एक विवादित बयान दिया था। जिसके बाद कई मौकों पर आमिर खान को यह सफाई देना पड़ा था कि हमारे बयान का मतलब गलत निकाला गया है।

सामने आई दूसरी वजह

एक बार आमिर ने सोशल मीडिया पर तुर्की के प्रेसिडेंट की पत्नी के साथ फोटो शेयर कर दी थी, जिसके बाद से भारत में अमीर खान की काफी आलोचना हुई क्योकि तुर्की हमेशा से ही भारत विरोधी रहा है। और आमिर का यह करना उनके प्रशंसको को नापसंद हुआ।

सामने आई तीसरी वजह

आमिर खान की PK  मूवी के कई सीन ऐसे थे जिसमे हिन्दू देवी देवताओ के प्रति अपमानजनक कृत्य करते हुए दिखाया गया है और हिन्दू भगवानो पर आपतिजनक टिप्पणी भी की है जिससे हिंदुओं की भावनाओं को आहत हुआ है।  

सामने आई चौथी वजह 

आमिर खान के ऊपर लव जिहाद का भी आरोप सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाया। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि एक हिंदू लड़की से शादी करने के बाद उसे छोड़ दिया। ये एक लव जिहाद ही है। आमिर खान किरण राव से अब तलाक ले चुके हैं दोनों अलग-अलग रहते हैं।

फिल्म के ट्रोल होने को लेकर क्या कहा 

एक मीडिया इंटरव्यू में आमिर खान ने बताया कि "इस तरह ट्रोल काफी निराशाजनक होते हैं। जैसा लोग महसूस करते हैं वो सब झूठ है। मेरी सभी लोगों से आग्रह है कि मेरी फिल्म को बहिष्कार ना करें और फिल्म देखने जाए" 

For More Update